Follow Us:

हमीरपुर के युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटा दिया सड़क पर मिला 30 हजार का चैक

कमल नाग |

ईमानदारी जिंदा है इसका प्रमाण उस समय देखने को मिला जब हमीरपुर के गांधी चौंक के पास एनआईटी में कार्यरत युवक रवि कुमार को 30 हजार रूपये का चैक सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला। बता दें कि चैक पर अकाउंट क्रास नहीं किया हुआ था जिसे कोई भी निकलवा सकता था। रवि कुमार ने सड़क पर पड़े हुए चैक को गांधी चौंक पर खड़े मीडिया के लोगों को दे दिया।

पीएनबी हमीरपुर के इस 30 हजार के चैक को मीडिया के लोगों ने पीएनबी की बचत भवनशाखा में पहुंचाया जहां पर पीएनबी मैनेजर शंशाक ने कड़ी पड़ताल के बाद चैक के ऑनर अशोक कुमार निवासी नालटी से फोन पर संपर्क किया। जिस पर पाया गया कि चैक आज की डेट का काट कर दिया गया था।

पीएनबी मैनेजर शंशाक ने बताया कि अशोक कुमार ने यह चैक प्रवासी मजदूर को काम करने के एवज में दिया था जिसे प्रवासी पंकज ने कहीं पर गुम कर दिया था। बाद में पूरी पड़ताल के बाद चैक को पीएनबी शाखा में पहुंचे पंकज को सौंपा गया।

मीडिया कर्मी जसवीर कुमार ने बताया कि मुझे यह चैक रवि कुमार ने दिया जिसे यह चैक सड़क पर पड़ा हुआ मिला था और इस चैक को तुरंत पीएनबी शाखा में दिया गया जहां पर पूरी पडताल के बाद पंकज कुमार को सौंपा गया है।