Follow Us:

पेपर लीक में असली गिरोह का पर्दाफाश कब? AAP के निशाने पर सरकार 

पी. चंद |

शिमला: प्रदेश की जयराम सरकार पर आम आदमी पार्टी का हमला लगातर जारी है। आम आदमी पार्टी सरकार को घेरने के लिए कोई भी निशाना नहीं चूक रही है। इस बार आम आदमी पार्टी ने पेपर लीक मामले को बड़ा मुद्दा बनाकर सरकार को घेरा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व डीजीपी हिमाचाल प्रदेश आईडी भंडारी ने सरकार पर निशाना साधा है। आईडी भंडारी ने सरकार पर पेपर लीक मामले में सरकार के सुस्त रवैये और युवाओं के साथ किए जा रहे खिलवाड़ पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के साढ़े 4 साल के कार्यकाल में युवाओं के साथ किस तरह से धोखा कर अपने चेहतों को नौकरी बांटी है जिसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में कभी कंडक्टर भर्ती परीक्षा, कभी HPU यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष परीक्षा का पेपर तो कभी (JOA) यानी जूनियर ऑफिस एसिस्टेंट पेपर लीक मामला या फिर पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामला ऐसे न जाने आधा दर्जन पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गए हैं जो जयराम सरकार पर कई सवाल खड़े करती है।

उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामला सबसे बड़ा मुद्दा है जिसमें जयराम सरकार पिछले साढ़े चार सालों से पढ़े लिखे युवाओं के साथ छलावा और धोखा कर रही है। बीते साढ़े चार सालों में पेपर से पहले ही पेपर लीक हो रहा है जो युवाओं के साथ एक बड़ा धोखा किया जा रहा है। पेपर लीक होने में भाजपा सरकार का ही कोई बड़ा गिरोह या नेक्सेस चल रहा है। जो चंद पैसों की खातिर युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रहा है। अभी हाल ही में पुलिस कांस्टेबल परीक्षा जो 27 मार्च को हुआ था वह पेपर से पहले ही लीक हो गया है। जिसमें अब पुलिस ने चंद लोगों को गिरफ्तार कर अपना पाला झाड़ा है। पेपर लीक के तार दिल्ली तक जुड़े हुए हैं ऐसे में संदेह पैदा होता कि भाजपा की प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की मिलीभगत से यह नेक्सेस चल रहा है।

अब सीएम जयराम ठाकुर इसे रद्द करने की बात कर रहे हैं लेकिन करीब एक माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद सिर्फ चंद लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं आम आदमी पार्टी आज जयराम सरकार से पूछती है कि आखिर पकड़े गए चंद लोगों के पीछे असली मास्टरमाइंड कौन है उसे कब गिरफ्तार किया जाएगा।
प्रदेश में 10 लाख से ज्यादा बेरोजगार युवक है आखिर प्रदेश सरकार कब तक इन बेरोजागारों के साथ धोखा करती रहेगी। कब तक बीजेपी सरकार छलावा करती रहेगी।

आईडी भंडारी ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इससे पूर्व भी कई पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गए हैं। जिसमें अभी हाल ही में 24 अप्रैल को जेओए परीक्षा का पेपर भी मंडी के सुंदरनगर कालेज से लीक हुआ है उसमें भी कॉलेज स्टाफ के कमर्चारियों को गिरफ्तार किया गया लेकिन उस पेपर को अभी तक रद्द नहीं गया। न ही कोई बड़ा गिरोह पकड़ा गया।
HPU में यूजी की प्रथम और द्वितीय वर्ष का पेपर 7 अप्रैल 2021 को होना था वह भी दो दिन पूर्व लीक हो गया।

इससे पहले अक्टूबर 2020 में कंडक्टर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था।जिसमें एक गिरफ्तारी कर पल्ला झाड़ दिया।

आखिर पेपर होने से पहले ही पेपर लीक कैसे हो रहे हैं इसके पीछे कोई बड़ा नेक्सेस काम कर रहा है जिस पर जयराम सरकार का पूरा हाथ है।हर परीक्षा में करीब 70 हजार युवा परीक्षा देते हैं पहले ही परीक्षा के लिए भारी भरकम फीस वसूली जाती है और बाद में पेपर लीक हो जाता है। उसके बाद अपने चहेतों को नौकरी बांट दी जाती है या फिर आउटसोर्स पर रखा जा रहा है। आखिर यह खेल कब तक चलेगा कब तक जयराम सरकार प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा करती रहेगी । आम आदमी प पार्टी जयराम सरकार से जांच की मांग करती है और इस नेक्सेस के पीछे चल रहे बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर कड़ी कार्रवाई की मांग करती है।

लेकिन हम जयराम सरकार को चेताना चाहते हैं अब यह ज्यादा दिन नहीं चलने वाला क्योंकि अब आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली है जो युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगी.