Follow Us:

सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश में दीक्षांत समारोह से पहले बवाल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

धर्मशाला के सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 5वां दीक्षांत समारोह 20 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इससे पहले एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने ऐतराज जताते हुए सभी स्टूडेंट्स को आमंत्रित करने के लिए सीयू प्रशासन पर दबाव बनाया और वीसी प्रो. कुलदीप चंद अग्रिहोत्री को ज्ञापन सौंपा।

एबीवीपी द्वारा ज्ञापन सौंपने के बाद अब सीयू प्रशासन ने सभी स्टूडेंट्स को दीक्षांत समारोह में बुलाने पर हामी भर दी है। एबीवीपी का आरोप है कि सीयू प्रशासन ने अपने स्तर पर ही दीक्षांत समारोह में पीएचडी स्कॉलर्स व टॉप थ्री स्टूडेंट्स को बुलाने का निर्णय ले लिया था।

नवनीत कौशल ने बताया कि एबीवीपी की मांग है कि सीयू के दीक्षांत समारोह में सभी स्टूडेंट्स की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने बताया कि इससे पहले सभी स्टूडेंट्स को दीक्षांत समारोह में डिग्रियां मिलती रही हैं। इसके अलावा बताया कि वीसी ने एबीवीपी की मांग को मानते हुए सभी स्टूडेंट्स को दीक्षांत समारोह में आने की बात कही है।

सीयू हिमाचल प्रदेश के वीसी प्रो। कुलदीप चंद अग्रिहोत्री ने बताया कि दीक्षांत समारोह में पीएचडी स्कॉलर्स और गोल्ड म्डलिस्ट को ही बुलाया जाता है। उन्होंने बताया कि जब हमारी यूनिवर्सिटी नई थी, तब सभी को बुलाया जाता था, अब स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ने के चलते दीक्षांत समारोह के लिए स्टूडेंट्स की संख्या को सीमित कर दिया है। ऐसे में हमने ये निर्णय लिया है कि जो स्टूडेंट्स दीक्षांत समारोह में आना चाहते हैं, वो भी आ सकते हैं।

बता दें कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश का 5वां दीक्षांत समारोह 20 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमें सीयू प्रशासन ने पीएचडी स्कॉलर्स व टॉप थ्री छात्रों को ही बुलाने का निर्णय लिया था।