Follow Us:

ऑफिस से ‘बंक’ मारने वाले कर्मचारियों की खैर नहीं, सरकार रखेगी पैनी नजर

समाचार फर्स्ट |

सरकारी दफ्तरों से नदारद रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर अब सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने सभी विभागों को इन अधिकारियों और कर्मचारियों पर नजर रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि प्रदेश सरकार ने खासकर दूरदराज के क्षेत्रो में काम करने वाले कर्मियों पर विशेष नजर रखने को कहा है। प्रशासन ने सभी विभागों को कड़े निर्देश दिए हैं कि अगर कोई भी कर्मचारी बिना सूचित किए गायब रहता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार के पास कई क्षेत्रों से कर्मचारियों के कार्यालयों से नदारद रहने की शिकायतें आ रही थीं। सरकारी कर्मियों के दफ्तरों से गायब रहने के चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। खासकर दूरदराज के इलाकों में लोगों को ज्यादा परेशानी होती है और लोगों को सरकारी कार्य के लिए कई चक्कर लगाने पड़ते हैं।

प्रशासन ने कड़े निर्देश दिए हैं कि विभागों को दूरदराज के कर्मचारियों की मॉनिटरिंग को लेकर ऐसा मेकेनिज्म तैयार करें, जिससे सब पर नजर रखी जा सके। कार्मिक विभाग ने भी विभागीय सचिवों और विभाग के अध्यक्षों से कहा है कि यदि कोई कार्यालय से बिना सूचित किए गायब रहता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए।