Follow Us:

हिमाचल में 2700 पहुंचे कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले, 24 घंटे में 564 नए केस

डेस्क |

कोरोना संक्रमण के मामले प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में एक दिन में ही कोरोना संक्रमितों के 564 नए मामले सामने आए हैं और एक्टिव केस की संख्या 2700 तक पंहुच गई हैं. ऐसे मे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी जिला प्रशासन को निर्देश दें दिए है. प्रशासन अब सख्ती बढ़ा सकता है. मास्क पहनना, दूरी बनाए रखने जैसे नियमों को लागु किया जा सकता है.

शिमला स्थित राज्य सचिवालय से सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने 15 जुलाई से 30 सितंबर तक लोगों को निःशुल्क बूस्टर डोज उपलब्ध करवाने की घोषणा की है. हिमाचल प्रदेश में पहली और दूसरी डोज देने में अच्छा प्रर्दशन किया है. लोगों को इसके लिए प्रेरित करने के लिए अभियान शुरु किया जाएगा. इसके साथ ही शिक्षण संस्थानों में भी विशेष अभियान शुरु किये जाएगें.

आपको बता दें मुख्यामंत्री ने कहा है कि टीकाकरण से संबंधी जानकारी लोगों कर पहुंचाने के लिए स्वंय सहायक समूहों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए. प्रदेश में सोमवार को 564 नए मामले सामने आए, जबकि 271 मरीज ठीक हो चुके हैं. अब तक कोरोना जांच के लिए 3776 सैंपल लिए गए है. कोरोना के एक्टिव केस अब 2645 हो गए है. वहीं संक्रमण दर बढ़कर 14.93 प्रतिशत दर्ज की गई है.