Follow Us:

बिलासपुरः विधुत परिषद पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिसन के कार्यकर्ताओं ने की बैठक

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

हिमाचल प्रदेश विधुत परिषद पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिसन घुमारवीं इकाई की बैठक प्रधान रामलाल शर्मा की अध्यक्षता में घुमारवीं रेहन बसेरा में सम्पन हुई। बैठक में चीफ इंजीनियर अरविंद शर्मा औऱ इंजीनियर देश राज शर्मा ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की बैठक में वरिष्ठ उप प्रधान सुख राम, उप प्रधान रूपलाल शर्मा ,एक्शन मदन लाल राणा, सचिब केएल शर्मा, अरविंद शर्मा, सतीश चन्देल,रछपाल सिहं, गुरदेव कौशल की लंबित पड़ी मांगों वह कई एहम विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। कार्यकारणी की कुल्लू में होंने जा रही बैठक के बारे मन्त्रणा की गई और अगली रणनीति की रुपरेखा तैयार की गई। जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के पेंशनर भाग लेंगे।

संघ ने पंजाब की तर्ज पर देय भते 65,70औऱ 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पैंशनर्ज को मिलने वाले भते को मूल पैशन में जोड़ा जाए और चिकिस्ता भत्ता, बिजली भत्ता वह दो साल बाद एलटीसी सुविधा देने बारे प्रदेश सरकार और बिजली बोर्ड से आग्रह किया है। संघ ने 2003 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को जोसीवीएफ योजना की गई है वह मात्र छलावा है और 2003 के बाद  नियुक्त कर्मचारियों को भी पुरानी पैशन बहाल की जाए ताकि वह जिंदगी के आखिरी पड़ाव में सम्मान जिंदगी जी सकें।

इकाई के प्रधान रसमलाल शर्मा ने अपने सम्बोधन में  संघ की गतिविधियों का विस्तार रूप से वर्णन किया तथा संघ द्वारा किए गए कार्यों विशेष उल्लेख किया व  संघठन को और ज्यादा मजबूत बनाने पर जोर दिया। सभी पेंशनर्स ने एक जुट रहने का भरोसा दिया । संघ ने विजली बोर्ड का  विगठित कर सभी कार्यों का अलग प्रवधान का पुरजोर विरोध किया। बैठक में 25 मार्च 2020 को कार्यकारणी के गठन के दो वर्ष होने जा रहे हैं नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।