Follow Us:

डिजिटल मीडिया से टीवी को बड़ा खतरा, बदलना होगा अपना कंटेंट तभी जिंदा रहेगा TV

पी. चंद, शिमला |

डिजिटल मीडिया से टीवी को बड़ा खतरा पैदा हो गया है। लोग अब टीवी छोड़कर डिजिटल मीडिया की तरफ जयादा जा रहे हैं।  खासकर युवा पीढ़ी डिजिटल मीडिया के कंटेंट को पसंद कर रही है। ये बात शिमला में  "भाभी जी घर पर हैं " नाटक के लीडिंग एक्टर रोहिताश्व गौड़ ने कही। गौड़ ने कहा कि डिजिटल मीडिया आज के समय में काफी अच्छे कंटेंट सामने ला रहा है जिससे टीवी खतरे में आ गया है। टीवी को जिन्दा रहने के लिए अपना कंटेंट अच्छा करने की जरुरत है सास बहु और नागिन जैसे नाटक डिजिटल मीडिया का मुकाबला नहीं कर सकते है।

रोहिताश्व गौड़ ने कहा कि आल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन द्वारा 64वा आल इंडिया ड्रामा और डांस प्रतियोगिता का आयोजन शिमला में 6 से 10 जून होने वाला है जिसमे देश के 22 राज्यों के 1 हजार से जयादा कलाकार 320 डांस और 30 नाटक प्रतियोगिताए आयोजित की जाएगी। "भाभी जी घर पर हैं " नाटक के लीडिंग एक्टर रोहिताश्व गौड़ हर वर्ष इस प्रतियोगिता को आयोजित करते हैं। प्रतियोगिता को आयोजित करने का मकसद रंगमंच को जिन्दा रखना है। आल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन के अद्द्यक्ष रोहिताश्व गौड़ ने बताया कि शौकिया रंगकर्मी ने थियेटर को आज भी जिन्दा रखा है। नाटकों के माध्यम से सामजिक बुराइयों और मोबाइल के दुष्प्रभाव से बच्चो के स्वास्थ्य पर पड़ रहे असर पर प्रकाश डाला जायेगा।

आल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन इस बार दो बच्चो को एक साल के लिए छात्रवृति भी देगा जिसमे से एक नाटक जबकि दूसरा डांस से चुना जायेगा। आल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन के कलाकार पहली बार शिमला समर फेस्टिवल में अंतिम संध्या में भी भाग लेंगे। मुंबई के 64 कलाकारों का एक दल इस बार विशेष रूप से प्रतियोगिता में भाग ले रहा है।