Follow Us:

किन्नौर महोत्सव के लिए HRTC चलाएगा अतिरिक्त बसें, बाजार से बाहर होगी वाहनों की पार्किंग

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जनजातीय जिला किन्नौर में किन्नौर महोत्सव को सफल बनाने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। प्रशासन ने महोत्सव के लिए एचआरटीसी की बस सेवा रिकांगपिओ से किन्नौर के दूरदराज क्षेत्रों के लिए भी रवाना होगी।

बता दें कि इस बार प्रशासन ने किन्नौर महोत्सव मेले को देखते हुए जगह-जगह सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा है। इस बार मेले में जगह-जगह सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगें हैं। पुलिस व्यवस्थ भी पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी। इसी के साथ दिन व रात लोगों की सुविधाओं के लिए परिवहन निगम की बसें किन्नौर की अलग-अलग पंचायतों से रिकांगपिओ के लिए चलाई जाएंगी।

परिवहन निगम के इस फैसले से लोगों को रिकांगपिओ में किन्नौर महोत्सव के मेले का आनंद लेने के साथ साथ बाजार में मेले से खरीदारी करना भी आसान हो जाएगा।

बता दें कि बीते वर्ष वाहनो की पार्किंग की असुविधा से मेले में आए लोगों को वाहन पार्किंग की सुविधा न होने से परेशानी उठानी पड़ी थी, लेकिन इस बार प्रशासन द्वारा बाजार के बाहरी तरफ पार्किंग के लिए मैदान भी बनाया गया है। जिससे अब पार्किंग की चिंता भी खत्म हो गयी है। मेले के दौरान रिकांगपिओ बाजार के मध्य वाहनों को लाना भी वर्जित रहेगा जिससे भीड़ को चलने फिरने में समस्या नहीं होगी।