Follow Us:

मंडीः सुंदरनगर में एडिशनल जज ने पहली बार गणतंत्र दिवस पर फहराया तिरंगा

सचिन शर्मा |

देश के 71वें गणतंत्र दिवस पर रविवार को पूरे देश सहित सुंदरनगर भी तिरंगे के रंग में सरोबार रहा। इस साल गणतंत्र दिवस सुंदरनगर न्यायालय के लिए एक विशेष दिन रहा क्योंकि पहली बार सुंदरनगर में स्थापित अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा तिरंगा फहराया गया। इस कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुंदरनगर हंसराज द्वारा बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई।

बता दें कि पिछले लगभग कई सालों से सुंदरनगर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय की मांग चली आ रही थी। इसको लेकर प्रदेश के उच्च न्यायालय की लिटिगेंटस की समस्याओं और सुविधाओं के लिए हाल ही में सुंदरनगर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय स्थापित किया गया है। कार्यक्रम का आगाज अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश हंसराज द्वारा पुलिस गार्द सहित राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देकर किया गया।

इसके बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) की छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान गायन किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि एडीजे हंसराज ने कहा कि संपूर्ण देश आज पूरे देश में गणतंत्रता दिवस धूमधाम से मना रहा है। उन्होंने कहा कि देश का संविधान सभी धर्म के लोगों को साथ में जोड़कर रखता है। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान का सम्मान देश के सम्मान है। वहीं, सुंदरनगर बार एशोसिएशन के प्रधान पूर्ण सिंह सेन ने कहा कि यह हमारे लिए एक गर्व का विषय है की सुंदरनगर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय स्थापना के उपरांत पहली बार 26 जनवरी को ध्वजारोहण किया जा रहा है।