Follow Us:

शिमला के बाद कांगड़ा के इस गांव में पानी की भारी किल्लत, बंदू-बंदू को तरसे लोग

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत लगती पंचायत दरगेला में पिछले कुछ दिनों से पेश आ रही पेयजल किल्लत के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल किल्लत से परेशान लोगों ने वीरवार को धर्मशाला आईपीएच के ई.अधीक्षण अभियंता को शिकायत पत्र प्रेषित कर विभाग की कार्यप्रणाली पर रोष प्रकट किया है।

दरगेला में पेश आ रही पेयजल किल्लत के चलते लोगों को जरूरत के मुताबिक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के दावे करने वाले आईपीएच विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में हैं। विभागीय कर्मचारियों द्वारा समय पर पानी की सप्लाई न करने के चलते दरगेला में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है।

(विज्ञापन पर स्क्रॉल करें)

लोग शुद्ध पेयजल के लिए बंदू-बंदू को तरस रहे हैं, लेकिन संबंधित विभाग इस बात से अनजान है। इससे साफ पता चलता है कि आईपीएच विभाग पानी की समस्या का हल निकालने में सक्षम नहीं हो पाया है। शाहपुर आईपीएच विभाग की कार्यप्रणाली पर रोष प्रकट करते हुए ग्रामीणों  ने बताया कि आईपीएच विभाग के कर्मचारियों द्वारा पेयजल अपूर्ति को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि संबंधित विभाग की अनदेखी के चलते पाइप लाइनों में हो रही लगातार लीकेज से भी हजारों लीटर पयेजल व्यर्थ बह रहा है।

लोगों ने बताया कि पानी दरगेला में पानी की समस्या के बारे विभाग को भी अवगत करवाया था, लेकिन अभी तक विभाग पानी की समस्या का कोई उचित हल नहीं निकाल पाया है। धर्मशाला आईपीएच ई. अधीक्षण अभियंता को सौंपे शिकायत पत्र में लोगों ने चेताया है कि अगर आईपीएच विभाग समय पर पानी की सप्लाई नहीं देता है तो शाहपुर आईपीएच विभाग के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

वहीं, धर्मशाला आईपीएच अधीक्षण अभियंता एलएस ठाकुर ने बताया कि शाहपुर संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द लोगों की इस समस्या का हल किया जाए।