Follow Us:

स्मार्ट वर्दी और स्कूल बैग के बाद हिमाचल सरकार अब छात्रों को दे रही स्मार्ट लैपटॉप

पी. चंद, शिमला |

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला में शिमला जिले के मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटे। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा की छात्रों को लैपटॉप बांटने में देरी हुई है। लेकिन अब देर से ही सही छात्रों को पढ़ाई करने में लैपटॉप से मदद मिलेगी । उन्होंने कहा की इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में दस हजार मेधाबी छात्रों को लैपटॉप वितरित किए जाएंगे और आने वाले समय में समय पर मेधावी छात्रों को समय पर लेपटॉप वितरित किए जाएंगे ।  

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुरेश भारद्वाज ने कहा की आज के समय में हिमाचल प्रदेश देश में शिक्षा क्षेत्र में नंबर एक मॉडल है। और हिमाचल जैसे कठिन भौगोलिक क्षेत्र में जिस तरह से सरकार शिक्षा और छात्रों को सुविधाएं दे रही है वो देश का मॉडल है और आने वाले वक्त में भी यह मॉडल आगे बढ़ता रहेगा ।
उन्होंने बताया की अब हमारा लक्ष्य शिक्षा के क्षेत्र में और ज्यादा गुणवता और आधुनिकता लाना और सरकारी स्कूलों में बच्चो की कम्युनिकेशन स्किल को बढ़ावा देने की दिशा में और जायदा काम करना है।

वंही, सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्षों में प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश में 700 नियमित शिक्षकों की भर्ती की गई है। उन्होंने कहा की इस मामले में कई बार कानूनी प्रक्रियाएं भी सबसे बड़ी मुश्किल पैदा कर रही हैं।