Follow Us:

शहीद बेटे की शहादत के उपरांत सम्मान में दिया तिरंगा डीसी कांगड़ा को सौंपा

मृत्युंजय पुरी |

प्रदेश की भूमि को वीर भूमि कहा जाता है हर साल प्रदेश के हर कोने से जवान सेना में शामिल होते है। वहीं, धर्मशाला विधानसभा की टंग पंचायत के उथड़ा ग्राम के रहने वाले देश राज के छोटे पुत्र रजनीश जो कि आईटीबीपी में थे जो कि 31 जुलाई 2017 को शहीद हो गए थे वहीं, उस वक्त उनके साथ जो तिरंगा सम्माना में दिया गया था वो आज डीसी कांगड़ा को सौंपा गया है देश राज का कहना है कि घर पर तिरंगे को रख गया था उसको मान सम्मान नहीं मिल रहा था जिस वजह से उसे आज डीसी कांगड़ा को सौंपा गया ताकि उसे उचित मान सम्मान मिल सके।

धर्मशाला के विधायक विशाल नेहरिया ने कहा कि शहीद रजनीश कुमार की शहादत 2017 में हुई थी और  उस वक्त उनकी शहादत के उपरांत परिवार को तिरंगा सौंपा गया था लेकिन परिवार वालो को लग रहा था कि उस तिरंगे को घर पर उचित मान सम्मान नहीं मिल पा रहा था और इन्होंने तय किया था कि इस तिरंगे को उचित मान समाना मिले इस के लिए इन्होंने इस तिरंगे को डीसी कांगड़ा को सौंपा है ताकि इस झंडे को मान सम्मान मिल सके।

नेहरिया ने कहा कि इन्होंने यह भी मांग रखी है कि शहीद बेटे की याद में आंगनबाड़ी बनाना चाहते है जिस के लिये व स्वयं के पैसे से भवन का निर्माण करना चाहते है ताकि आगामी भविष्य में बच्चों को कोई प्रेरणा मिल सके इस के लिए यह परिवार पूरी तरह बधाई का पात्र है।