Follow Us:

अग्निपथ विरोध के बीच आरएस बाली ने युवाओं में भरा जोश, योजना को बताया युवा विरोधी

ब्लाक कांग्रेस कमेटी, नगरोटा बगवां के जोन की मीटिंग में उपस्थित जन-सैलाब को देखकर जहां कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता गदगद दिखाई दिए और आर० एस० बाली, सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने अपने जोशीले भाषण के माध्यम से इतना जोश भरा कि पंडाल बार-बार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा : ब्लाक कांग्रेस कमेटी, नगरोटा बगवां के जोन की मीटिंग में उपस्थित जन-सैलाब को देखकर जहां कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता गदगद दिखाई दिए और आर० एस० बाली, सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने अपने जोशीले भाषण के माध्यम से इतना जोश भरा कि पंडाल बार-बार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. आज ब्लाक कांग्रेस कमेटी की मीटिंग समलोटी मे रखी गई थी जिसमें नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव से लोगों ने हजारों की संख्या में अपनी हाजरी लगाई और विरोधी पार्टियों को बता दिया कि अबकी बार वे कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार आर० एस० बाली की विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करेंगे.

लोग पैदल और गाड़ियों द्वारा सभा स्थल तक पंहुचे. सभा में विभिन्न वक्ताओं ने अलग-अलग मुद्दों पर अपने-अपने विचार रखे. सभा को सम्बोधित करते हुए आर० एस० बाली ने देश और प्रदेश सरकार की गलत जनविरोधी नीतियों पर घेरा. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपने प्रथम कार्यकाल में यह कह कर जनता से वोट मांगे थे कि विदेशों से काला धन लाया जाएगा और 15 लाख रूपये प्रत्येक नागरिक के खाते में डाले जाएँगे, प्रति वर्ष 2 •लाख बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा और मंहगाई पर नकेल डाली जाएगी। लेकिन उक्त आश्वासनों में से एक को भी पूरा नहीं किया गया.

उन्होंने कह  केन्द्र सरकार ने लोगों को गुमराह किया और देश की भोली-भाली जनता को ठगा. आर0 एस० बाली ने हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा लांच की गई अग्निपथ योजना पर भी घेरते हुए कहा कि यह योजना बेरोजगार व युवा विरोधी है और इससे रोजगार के अवसर बढने की अपेक्षा और अधिक बेरोजगारी बढ़ने की आशंका है. इस योजना के विरोध में संघर्ष कर रहे युवा साथियों का उन्होने समर्थन किया और कहा कि इस युवा विरोधी योजना को हम किसी भी हालत में लागू नहीं होने देंगे. आर० एस० बाली ने सभा के अन्त में उपस्थित जन समूह के साथ एक रैली निकाल कर उक्त बेरोजगार विरोधी योजना के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया.

समलोटी में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में आर० एस० बाली ने प्रदेश में निकलने वाली बेरोजगार यात्रा में नगरोटा विधान सभा क्षेत्र की जनता से यात्रा में शामिल होने का आह्वान किया और बताया कि यह बेरोजगार यात्रा उनके स्वर्गीय पिता जी० एस० बाली द्वारा आरम्भ की गई थी और उसी प्रयास को आगे बढाते हुए बेरोजगारों के हित में फिर से प्रदेश भर में निकाला जा रहा है ताकि बेरोजगार और पढे-लिखे युवाओं को उनका हक मिल सके.