Follow Us:

Alert in Himachal Pradesh: मस्जिद विवाद के बाद प्रदेश में अलर्ट

|

  • बाहरी लोगों पर पुलिस विभाग को कड़ी नजर रखने के निर्देश
  • शिमला से भड़की चिंगारी अन्य शहरों में भी सुलगने लगी

Shimla: हिमाचल सरकार ने शिमला के संजौली में मस्जिद विवाद के बाद प्रदेशभर अलर्ट जारी किया है। संजौली में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प के बाद देर शाम मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पुलिस महानिदेशक (DGP) अतुल वर्मा से फीडबैक लिया।

इस दौरान उन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने और मस्जिदों के आसपास भीड़ नहीं जुटने देने के निर्देश दिए, क्योंकि शिमला के संजौली से सुलगी विरोध की चिंगारी प्रदेश के अन्य शहरों में भी भड़कने लगी है।

हिंदू संगठन मस्जिदों को तोड़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। शिमला के कसुम्पटी में बीते सप्ताह 2 बार स्थानीय लोग मस्जिद तोड़ने को प्रदर्शन कर चुके हैं। मंडी में भी 2 दिन पहले प्रदर्शन और बीते कल स्थानीय लोगों ने DC मंडी से मिलकर अवैध मस्जिद को गिराने की मांग की।

बीती शाम को सिरमौर जिला के पांवटा साहिब में भी हिंदू संगठनों ने रैली निकालकर समुदाय विशेष के लोगों की वैरिफिकेशन की मांग की।
इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था बनाए रखने और खूफिया तंत्र को एक्टिव रहने को कहा है। हिंदू संगठनों के पुलिस लाठीचार्ज से नाराज शिमला के व्यापारी भी आज बाजार बंद रखेंगे। शिमला में तनावपूर्ण माहौल के बीच पुलिस ने बॉर्डर एरिया में चौकसी बढ़ा दी है। बाहरी राज्यों गाड़ियों को प्रदेश की सीमाओं पर जांच के बाद ही एंट्री दी जा रही है।

वहीं शिमला जिला के चौपाल, नालागढ़, नाहन, चंबा व मंडी में काफी मुस्लिम बस्तियां है। इन बस्तियों में पुलिस को निगरानी बढ़ाने को कहा गया है। मस्जिद के आसपास पुलिस बल तैनात करने को कहा गया है।