Follow Us:

प्रदेश सरकार के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे सभी टीजीटी अध्यापक

रमित शर्मा |

हमीरपुर जिला के भोरंज उपमंडल के तहत आने वाले जाहू में अनुबंध से नियमित हुए प्रदेश की टीजीटी अध्यापकों की बैठक प्रदेषाध्यक्ष विज्ञान अध्यापक नरेंद्र ठाकुर और कुलदीप शर्मा, की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हमीरपुर, बिलासपुर, मंड़ी, कांगड़ा, ऊना, कुल्लू, सोलन, शिमला, चंबा, सिरमौर जिला के करीब 85 अध्यापकों ने भाग लिया। करीब छह घंटे चली इस बैठक में सभी अध्यापकों ने अनुबंध कार्यकाल में हुई उपेक्षा के बारे में रोष प्रकट किया कि पिछले 12 सालों से प्रताड़ना का शिकार हो रहे हैं।

इस अवसर पर विज्ञान अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर और कुलदीप सिंह ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय ने एलपीए 54 के तहत अगस्त 2019 में साल 2008 से 2009 तक अनुबंध पर लगे टीजीटी अध्यापकों को उनकी प्रथम नियुक्ति से समस्त लाभ देने के शिक्षा विभाग और सरकार को आदेश दिये हैं। क्योंकि सभी टीजीटी अध्यापक इस कार्यकाल में 22 अक्तूबर 2009 में बने आरएंडपी नियमों से पहले नियुक्त हुए हैं।

उन्होंने कहा कि न्यायालय के आदेशों के बारे में शिक्षा विभाग के निदेशक और सरकार को अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार से कार्यकाल में भी इस वर्ग से अन्याय किया गया है। सभी अध्यापकों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से मांग की है कि न्यायालय के आदेशों को पूरा करके उपेक्षित अध्यापक वर्ग को न्याय प्रदान किया जाए।