Follow Us:

परिवहन मंत्री पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप!, सरकारी रेस्ट हाउस में की बैठक

मृत्युंजय पुरी |

उपचुनाव के चलते फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू है. इस दौरान सरकारी संपत्ति में कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं होता. लेकिन सोमवार को परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने सारे नियमों को ताक पर रखकर भारतीय मजदूर संघ के साथ सरकारी रेस्ट हाउस में बैठक कर डाली. शायद बैठक के समय मंत्री ये भूल गए थे कि फतेहपुर में आचार संहिता लागू है.

बता दें कि मंत्री बिक्रम ठाकुर फतेहपुर चुनावों के प्रभारी हैं. लेकिन अब सवाल ये उठता है कि क्या मंत्री के खिलाफ कोई शिकायत होगी? अगर शिकायत होती है तो क्या चुनाव आयोग मंत्री द्वारा आचार संहिता उल्लंघन करने पर कोई कार्रवाई करेगा या नहीं.

इस मामले पर कांग्रेस के फतेहपुर चुनाव प्रभारी रजिंदर राणा ने कहा कि मंत्री ने जो आचार सहिंता का उल्लंघन किया गया है इसके ख़िलाफ़ चुनाव आयोग में शिकायत की जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा के मंत्री एक तरफ भारतीय मजदूर संघ और कर्मचारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. साथ ही कर्मचारियों पर दबाव भी बनाया जा रहा है जो कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

वहीं, भारतीय मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष मदन राणा ने कहा कि आज हमने मंत्री के साथ बैठक की है और अपनी मांगे उनके सामने रखी है. मंत्री ने आश्वासन दिया है कोई घोषणा नहीं की है. अगर हमने आचार सहिंता का उल्लंघन किया है तो उन लोगों की भी बात की जाए जो आचार संहिता में भी हड़ताल पर जाने की बात कर रहे हैं और सरकार को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.