Follow Us:

यहां ‘लॉटरी’ सिस्टम से होगा शराब के ठेकों का आवंटन

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश सरकार की नई आबकारी नीति के अनुसार जिला कुल्लू और लाहौल क्षेत्र में वर्ष 2018-19 के लिए अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानें लॉटरी सिस्टम से आवंटित की जाएंगी। कुल्लू के होटल सरवरी में 14 मार्च को सुबह 9 बजे से शराब की दुकानों का आवंटन शुरू हो जाएगा।

कुल्लू के सहायक आबकारी एवं कराधान आयुक्त नरेंद्र सेन ने बताया कि आवंटन प्रक्रिया के आवेदन पत्र उनके कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं। ये आवेदन पत्र विभाग की वेबसाइट से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। इच्छुक व्यक्ति अपने आवेदन पत्र 14 मार्च को सुबह 8 बजे तक आबकारी एवं कराधान आयुक्त कार्यालय में जमा करवा सकता है।

सेन ने बताया कि नई आबकारी नीति के अनुसार जिला कुल्लू की सभी दुकानों को छोटी-छोटी इकाईयों में बांटा गया है जिनकी कीमत उनके वार्षिक शराब कोटे के अनुरूप निर्धारित की गई है। कीमतों की सूची सहायक आबकारी एवं कराधान आयुक्त के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। इच्छुक व्यक्ति जिले की किसी भी इकाई के लिए आवेदन कर सकता है।

आवेदन पत्र के साथ इकाई की कीमत के अनुसार आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा जो कि वापस नहीं किया जाएगा। एक आवेदक को जिला में दो से अधिक इकाईयां आवंटित नहीं की जाएंगी तथा प्रत्येक आवेदक एक इकाई के लिए एक से अधिक आवेदन नहीं कर सकेगा।