Follow Us:

शाहपुर: ‘PHC दरीणी में 20 दिन के अंदर एंबुलेंस मिले, नहीं तो होगा चक्का जाम’

मृत्युंजय पुरी |

मृत्युंजय पुरी। कांगड़ा जिला के तहत शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के PHC दरीणी को 20 दिन के भीतर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवाई गई तो धारकंडी क्षेत्र के लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे। ये बात भड़ियाड़ा से जिला परिषद जोगिंद्र सिंह उर्फ पंकु ने धर्मशाला में कही। इस संबंध में उन्होंने डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल को ज्ञापन भी सौंपा है।

जिला परिषद ने बताया कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत धारकंडी क्षेत्र की 16 पंचायतों की 25 हजार आबादी स्वास्थ्य सुविधाओं हेतू पीएचसी दरीणी पर आश्रित हैं। क्षेत्र में कोई गंभीर बीमार हो जाए तो उस मरीज को 70 किलोमीटर दूर धर्मशाला या टांडा मेडिकल कॉलेज जाना पड़ता है। ऐसे में एंबुलेंस सुविधा न होने की कमी खलती है। सरकार की ओर से हर वर्ग को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के दावे तो किए जाते हैं, लेकिन दरीणी पीएचसी को एंबुलेंस उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में एंबुलेंस सेवा पीएचसी दरीणी में थी, लेकिन वर्तमान में यह सुविधा नहीं है। उन्होंने डीसी कांगड़ा को बताया कि 20 दिन के भीतर एंबुलेंस सेवा उपलब्ध करवाई जाए। निर्धारित समय में एंबुलेंस सेवा न मिलने पर धारकंडी क्षेत्र के लोगों के साथ आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की होगी।