Follow Us:

विधायकों को खरीद कर राज्यसभा सदस्य बने महाजन, घोटालों की होगी जांच: अनिरुद्ध सिंह

|

हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने के राज्यसभा सदस्य हर्ष महाजन के बयान पर पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने पलटवार किया है और हर्ष महाजन पर विधायकों को खरीद कर राज्यसभा सदस्य बनने के आरोप लगाए हैं । साथ ही हर्ष महाजन के समय में कॉपरेटिव बैंक में हुए घोटाले की प्राथमिकता पर जांच करने की बात कही है।

पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर्ष महाजन राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कर रहे लेकिन राष्ट्रपति शासन ऐसे ही नही लग जाता है। इसके लिए न्यायालय के दरवाजे है। उनके बोलने से राष्ट्रपति शासन लागू नही होता है।

उन्होंने कहा कि जो विधायकों के निलंबन का मामला है वह विधानसभा अध्यक्ष के विचार विचाराधीन है विधानसभा अध्यक्ष नियमों के तहत ही कार्रवाई कर रहे हैं उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान की बात करती है संविधान को तोड़ने में और उसका मजाक बनाने में भाजपा की आदत बन गई है। भाजपा ने कांग्रेस के 6 विधायकों को खरीदा और उसमें से उपचुनाव में 4 कांग्रेस जीत कर आई है ओर तीन निर्दलीय विधायको को भाजपा ने इस्तीफा दिलाया है और अब इस पर चुनाव हो रहे है प्रदेश की जनता इन्हें सबक सिखाएगी।

अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि जयराम ठाकुर ने विधानसभा में खड़े हो कर कहा था कि इस सरकार को भगवान नही बचा पाया। लेकिन ये सरकार पूरे पांच साल चलेगी।जयराम आज कांग्रेस सरकार पर सवाल उठा रही है वो अपने कार्यकाल को भूल गए है। जयराम ठाकुर केवल ट्रांसफर वाले और अपने फैसला बदलने वाले मुख्यमंत्री साबित हुए है इसके अलावा उन्होंने कोई काम नही किया है।जबकि कांग्रेस सरकार के 16 महीने के कार्यकाल में विकास कार्य किए है बीते साल बरसात में आपदा आई थी उसमें प्रभवितो की मदद की है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश में कोई मदद नही की है।

वहीं जयराम ठाकुर द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए सवालों पर अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि जयराम ठाकुर को विपक्ष की भूमिका पचा नहीं पा रहे हैं क्योकि वे खुद 5 साल सत्ता के नशे में चूर थे ओर अभी तक वह नशा नहीं उतरा है। उन्होंने कहा कि जो भी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करेगा उन्हें बक्शा नही जाएगा चाहे वह मंत्री के बच्चे हो या फिर विधायकों के हो जो भी गलत काम करेगा उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं कैथली घाट से ढली फोरलेन बनाने में अनियमितताए कंपनी पर कार्रवाई मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि कैथली घाट से ढली फोरलेन का काम चला हुआ है जिसमे कई अनियमितताए बरती जा रही है। बिना अनुमति के काम किया जा रहा हैं। अभी सेकंड स्टेज की परमिशन नहीं आई है फॉरेस्ट की डीआर कटी है लेकिन 37 लाख जमा नहीं करवाए हैं मलबा वैज्ञानिक तरीके से डंप नहीं किया जा रहा है। डंपिंग साइट में ग्रेट वॉल नियमों के तहत नहीं है फॉरेस्ट एरिया में मलबा डंप किया जा रहा है। अभी दो दिन पहले हुए आधे घंटे की बारिश में तीन बड़े डंगे गिर गए। कंपनी द्वारा जो मालवा दम किया जा रहा है वह लोगों के खेतों और घरों में जाग रहा है और आने वाले दिनों में यह बड़ा त्रासदी का रूप ले सकती है यदि बाहर से ज्यादा होती है तो यह मालवा तबाही मचा सकता है इसको लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के अलावा उपयुक्त और नहीं के अधिकारियों से भी बात की गई है और जो भी अधिकारी अनियमितताओ में शामिल होंगे उन पर निश्चित रूप से कार्यवाई की जाएगी।