Follow Us:

नेशनल जूडो प्रतियोगिता में जौहर दिखाएगी कुल्लू की अनिशा

गौरव |

राज्य स्तरीय जूडो प्रतिस्पर्धा में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब कुल्लू की अनिशा बौध राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखायेंगी। उल्लेखनीय है कि बजौरा स्कूल की जमा दो कक्षा की छात्रा अनिशा बौध मध्य प्रदेश के रीवा में 25 से 30 नवंबर तक होने वाली राष्ट्रीय जूडो प्रतिस्पर्धा में हिमाचल प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी।

हिमाचल की टीम के साथ रीवा जा रहे जुडडो के कोच सुनील कुमार, वीरेंद्र धोल्टा, सुशील चौहान व सपना चौहान ने बताया कि अनिशा बौध जुडडो के खेल में पूरी तरह से पारंगत है और निश्चित तौर पर वह राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करके स्वर्ण पदक पर कब्जा करेगी। इससे पहले अनिशा बौध हमीरपूर में हुई स्कूली प्रदेश स्तरीय जूडो  प्रतिस्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी है और यहीं से उसका चयन राष्ट्रीय जूडो प्रतिस्पर्धा के लिये हुआ।

इसके अलावा हाल ही में शिमला में हुई ओपन जुडडो प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक हासिल कर चुकी हैं। अनिशा बौध आज कल बिलासपूर में चल रहे जुडडो के प्रशिक्षण शिविर में अपनी प्रतिभा को और ज्यादा निखारने में जुटी हुई है। जबकि उसने जूडो  का प्रारंभिक प्रशिक्षण कुल्लू की अकादमी ऑफ मार्शल आर्ट से लिया है और अभी भी वह अकादमी जूडो  के अलावा किक बाक्सिंग, कराटे और बाक्सिंग का प्रशिक्षण ले रही है।

अनिशा की इस उपलब्धि पर जूडो  एसोसियेशन कुल्लू के अध्यक्ष और कोच रणवीर ठाकुर और महासचिव विपिन चंदेल के अलावा बजौरा स्कूल की प्रधानाचार्य और पीईटी हरदेव ने खुशी का इजहार करते हुये उम्मीद जताई है कि अनिशा  रीवा में होने वाली राष्ट्रीय जूडो  प्रतिस्पर्धा में बेहतर प्रदर्शन करके स्वर्ण पदक हासिल करके कुल्लू जिला का नाम रोशन करेगी।