Follow Us:

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा की एक और बड़ी उपलब्धि 

डेस्क |

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में कार्डियोलॉजिस्ट डॉ अभिनव श्रीवास्तव और उनकी टीम ने बहुत ही उन्नत एवं आधुनिक तकनीक (वेनासील) द्वारा एक मरीज, जिसकी टांग में वेरीकॉज़ वेन्स की प्रॉब्लम थी, जिस वजह से उसे चलने-फिरने एवं रोजमर्रा के कार्यो को करने में अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, का वेनासील प्रक्रिया द्वारा सफलतापूर्वक इलाज किया।
वेरीकॉज़ वेन्स का उपचार पहले सर्जरी द्वारा होता था, पर अब फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में न्यूनतम दर्द एवं चीर-फाड़ रहित उपचार ग्लू (वेनासील) एवं लेज़र थैरेपी द्वारा हो रहा है। पैर की नसों का तत्काल बंद होना और प्रक्रिया के बाद जल्द ही काम पर वापस आना इस प्रक्रिया को कुशल व रोगी अनुकूल विकल्प बनाती है।
गौर हो कि इस प्रक्रिया द्वारा इलाज की सुविधा क्षेत्र में केवल फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में उपलब्ध है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए डॉ अभिनव श्रीवास्तव ने बताया कि क्षेत्रवासियों के लिए यह बहुत ही सुखद समाचार है कि जिन बीमारियों के उपचार के लिए लोगों को बाहरी प्रदेशों में जाना पड़ता था, अब उन गंभीर बीमारियों का उपचार फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में उपलब्ध है।
डॉ अभिनव ने कहा कि यह एक दर्दरहित प्रक्रिया है और इस तकनीक द्वारा उपचार के बाद बहुत ही कम समय में वेरीकॉज़ वेन्स मरीज अपने पैरों पर चल-फिर सकता है। डॉ अभिनव श्रीवास्तव ने कहा कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के कार्डियोलॉजी विभाग में हर तरह की उपचार सुविधा आधुनिक तकनीक द्वारा उपलब्ध है।
फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के मैनेजमेंट रिप्रेजेंटेटिव दीपक लट्ठ ने कहा कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा एनएबीएच प्रमाणित एक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है, जहां हर सुविधा एक ही छत के नीचे उपलब्ध है और अस्पताल में सारी सुविधाएं हिमकेयर में फ्री उपलब्ध हैं। दीपक लट्ठ ने कहा कि अस्पताल में हिमकेयर के अलावा ईसीएचएस, टीपीए तथा मुख्य स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के तहत भी कैशलैस सुविधा उपलब्ध है।