Follow Us:

Anti-Drug Campaign: पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान तेज, बुद्धिजीवी वर्ग से मांगा सहयोग

|

 

Hamirpur Anti-Drug Campaign: नशा तस्करों के खिलाफ हमीरपुर पुलिस ने एक नई मुहिम की शुरुआत की है, जिसका उद्देश्य नशे के साथ पकड़े गए आरोपियों के पुन: अपराध में लिप्त होने की प्रक्रिया को रोकना है। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर के अनुसार, जिला में नशे के 68 ऐसे मामले हैं जिनमें आरोपी बार-बार नशे के कारोबार से जुड़ते जा रहे हैं।

यह देखा गया है कि गवाहों के अभाव में आरोपी जल्दी ही जमानत पर रिहा हो जाते हैं और दोबारा नशे के कारोबार में सक्रिय हो जाते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए हमीरपुर पुलिस ने समाज के बुद्धिजीवी वर्ग को साथ जोड़ने का फैसला किया है।

मंगलवार को टाउन हॉल हमीरपुर से इस जन सहयोग की मुहिम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसी टू डीसी राकेश कुमार ने की, जबकि पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ठाकुर, एएसपी राजेश कुमार, डीएसपी नितिन चौहान और अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। इस मुहिम में बुद्धिजीवी वर्ग, पंचायत प्रतिनिधि, शिक्षण संस्थानों के प्रबंधक और अन्य जिम्मेदार नागरिकों को पुलिस के साथ मिलकर नशे के खिलाफ कड़ा कदम उठाने का आह्वान किया गया है।

पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला के सभी थानों में इस मुहिम को शुरू किया गया है। सभी पंचायतों के प्रतिनिधि, शिक्षण संस्थानों के प्रबंधक और अन्य बुद्धिजीवी वर्ग को इस मुहिम से जोड़ा जा रहा है। पुलिस का प्रयास है कि समाज के हर वर्ग की भागीदारी से नशे के कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके। इसके साथ ही, बुद्धिजीवी वर्ग को पुलिस थाना प्रभारी और पुलिस अधीक्षक का संपर्क नंबर उपलब्ध कराया जाएगा ताकि नशे के प्रचलन की जानकारी तुरंत पुलिस को दी जा सके और त्वरित कार्रवाई की जा सके।