Follow Us:

टूरिस्ट गाइड कोर्स के लिए 8 जून तक करें आवेदन

मनोज धीमान |

जिला पर्यटन विकास कार्यालय कांगड़ा टूरिस्ट गाइड के कोर्स करवाने जा रहा है। यह जानकारी देते हुए पर्यटन विभाग कांगड़ा की उप निदेशक डॉ.मधु चौधरी ने बताया कि इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मंगवाए गए हैं। उपनिदेशक ने बताया कि पर्यटक मार्गदर्शक का कोर्स 20 से 24 जून तक ज्वाली व इसके आस-पास के क्षेत्रों के लिए करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह कोर्स जे एवं के औद्योगिक एवं तकनीकी सलाहकार संस्थान हमीरपुर के माध्यम से करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस कोर्स में 25 अभ्यर्थियों को दाखिला दिया जाएगा। अभ्यर्थियों का चयन ‘‘पहले आओ-पहले पाओ’’ के आधार पर किया जाएगा। पर्यटक मार्गदर्शक कोर्स के लिए अभ्यर्थी बाहरवीं पास होना चाहिए। इच्छुक अभ्यर्थी सादे कागज पर अपना आवेदन कर सकते हैं। पत्र के साथ राजपत्रित कार्यकारी मजिस्ट्रेट द्वारा जारी चरित्र प्रमाण पत्र और  हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी प्रमाण पत्र व अपना एक पासपोर्ट साईज फोटो संलग्न करें।

उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी 18 जून सायं 5 बजे तक अपने आवेदन नगर पंचायत कार्यालय ज्वाली में जमा करवा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला पर्यटन विकास विभाग कांगड़ा के दूरभाष नम्बर 01892-224430 पर सम्पर्क किया जा सकता है।