Follow Us:

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के लिए 4 जुलाई तक करें आवेदन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देहरा बाल विकास परियोजना अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके कार्यालय के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक पद और सहायिका के 5 पद भरे जाएंगे।  इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार 4 जुलाई 2019 को सांय 5 बजे तक उनके कार्यालय में अपने आवेदन जमा करवा सकती हैं।  नियुक्ति के लिए 5 जुलाई को उपमण्डलाधिकारी देहरा के कार्यालय में सुबह 11 बजे से साक्षात्कार लिए जाएंगे। यदि कोई प्रार्थी निर्धारित तिथि तक अपना आवेदन पत्र जमा नहीं करवा सका हो तो वह भी अपने मूल प्रमाण-पत्रों के साथ साक्षात्कार में भाग ले सकता है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद के लिए पात्रता

बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि महिला उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आमदन 35 हजार रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रार्थी सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के सर्वेक्षण क्षेत्र से होना चाहिए तथा उसकी आयु 21 से कम तथा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो होनी आवश्यक है जबकि आंगनबाड़ी सहायिका के पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार में अभ्यर्थी को अपने मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सप्ताह के किसी भी वर्किंग डेज़ में बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा के कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं।

इन पंचायतों में भरे जाएंगे पद

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत हरिपुर के आंगनबाड़ी केन्द्र अप्पर हरिपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता का एक पद भरा जायेगा जबकि ग्राम पंचायत घेड, मैहबा आंगनबाड़ी केन्द्र में एक-एक पद के अतिरिक्त बंगोली के रौंड,भटोली फकोरियां के ठारू और डोहग प्लोटी की डोहग पंचायत में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों में भी आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाएगा।