Follow Us:

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए 31 जनवरी तक करें आवेदन

Jasbir kumar |

जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी के शैक्षणिक सत्र 2023-24 में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए पात्र विद्यार्थियों से 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

विद्यालय की प्रधानाचार्य निशि गोयल ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के दौरान हमीरपुर जिले के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में पांचवीं कक्षा में अध्ययनरत विद्यार्थी नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदक का जन्म एक मई 2011 और 30 अप्रैल 2013 के बीच होना चाहिए. आवेदन के समय अभ्यर्थी को अपने स्कूल के मुख्याध्यापक से सत्यापित प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा. इसमें विद्यार्थी का फोटो सत्यापन, अन्य आवश्यक प्रविष्टियां और आवेदक एवं अभिभावक के हस्ताक्षर का सत्यापन अनिवार्य है.

इस प्रमाण पत्र का प्रारूप नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट से या नवोदय विद्यालय हमीरपुर की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. यह पंजीकरण पूरी तरह निशुल्क है.

प्रधानाचार्य ने बताया कि अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों की सुविधा के लिए विद्यालय में हैल्प डैस्क भी स्थापित किया गया है. अधिक जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय डुंगरी के दूरभाष नंबर 01972-266035 पर संपर्क किया जा सकता है.