Follow Us:

HPU में जल्द हो स्थाई कुलपति की नियुक्ति: गौरव तुषिर

डेस्क |

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन धर्मशाला महाविद्यालय में किया गया. ये बैठक एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी गौरव तुषिर की विशेष उपस्थिति और प्रदेश अध्यक्ष छत्तर ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई.

कार्यकारिणी बैठक की मेजबानी स्थानीय जिला इकाई और जिला अध्यक्ष निखिल जमवाल द्वारा की गई. इस बैठक में प्रदेश विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय, रीजनल सेंटर सहित प्रदेश के सभी कॉलेजों व स्कूलों के छात्रों की विभिन्न समस्याओं सहित शिक्षा के विभिन्न मुद्दों पर विशेष तौर पर चर्चा की गई.

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी गौरव तुषिर ने कहा कि बैठक में केंद्रीय विश्वविद्यालय में होने वाले आगामी छात्र संघ चुनाव को जीतने के लिए रणनीति बनाई गई और इसके तहत सभी प्रदेश पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों की इलेक्शन कम्पैन की ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही एचपीयू शिमला व एसपीयू मंडी में स्थायी कुलपति की नियुक्ति की मांग भी की.

प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय व इससे संबंधित सभी कॉलेजों में पिछले काफी वर्षों से छात्र संघ चुनाव बन्द कर दिए गए है और छात्रों के जनवादी अधिकारों को मद्देनजर रखते हुए एनएसयूआई एक लंबे अरसे से छात्रसंघ चुनावों को बहाल करने की लड़ाई लड़ते आई है और अब इस मांग को शासन और प्रशासन के समक्ष और उग्रता से रखने का निर्णय लिया है.

साथ ही बैठक में आगामी सत्र में कॉलेजों में नए छात्रों की एडमिशन के लिए गाइडेंस ब्यूरो व मेम्बरशिप कम्पैन संबंधी चर्चा भी की गई.

बैठक में राज्य संगठन महासचिव मनोज चौहान, उपाध्यक्ष वीनू मेहता, अविनाश गोगु, नेशनल कोऑर्डिनेटर विशाल पंडित, सोशल मीडिया को-कोऑर्डिनेटर नितिन, राज्य महासचिव यासीन बट्ट, अमर कुमार, टोनी ठाकुर, अमित, मोहित, अरविन्द, राज्य सचिव हितेन्द्र, मनिंदर कुमार, दिनेश, जिला अध्यक्षों में शिमला से योगेश सिंह, सोलन से तुषार स्तान, ऊना से चाँद ठाकुर, बिलासपुर से अभिषेक, धर्मशाला कॉलेज परिसर अध्यक्ष अनिल, रीजनल सेंटर इकाई प्रमुख नेहा कौशल आदि मौजूद रहे.