Follow Us:

ऊना में सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू, पहले दिन बिलासपुर के 1818 युवाओं ने बहाया पसीना

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ऊना के इंदिरा स्टेडियम में दस दिनों तक चलने वाली सेना की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सेना भर्ती कार्यालय अंबाला द्वारा बिलासपुर, हमीरपुर और ऊना के युवाओं के लिए इस खुली भर्ती का आयोजन किया गया है। भर्ती कार्यालय हमीरपुर के अंतर्गत आते 17464 युवाओं ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है। भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन देश सेवा के जज्बा लिए बिलासपुर के 1818 युवाओं ने हिस्सा लिया और मैदान में जमकर पसीना बहाया।

भर्ती के पहले दिन सैनिक सामान्य ड्यूटी के लिए शारीरिक परीक्षण किया गया जिसमें युवा ने दौड़, बीम, जिग जैग और 9 फीट का गढ्ढ़ा फांदना जैसे कड़े परीक्षणों से होकर गुजरना पड़ा। इस भर्ती को लेकर युवाओं में काफी जोश देखने को मिला। भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने आए युवक सुबह 3 बजे से ही घने कोहरे के बीच मैदान में जुटना शुरू हो गए थे। वहीं कई युवाओं को एफिडेविट ने लाने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा और उन्हें सुबह सवेरे ही तहसील का चक्कर काटना पड़ा।

वहीं, सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने कहा कि इस भर्ती को लेकर युवाओं में काफी जोश है। उन्होंने युवाओं को दलालों से दूर रहने और पूरी पार्दर्शिता से भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने का आह्वान किया है।