Follow Us:

हमीरपुरः स्वर्णिम राज्य स्तरीय जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में कलाकारों ने दीवारों पर प्रदर्शित की प्रदेश की कलाकृतियां

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

हिमाचल प्रदेश की स्वर्णिम राज्य स्तरीय जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में हमीरपुर में कलाकारों के द्वारा प्रदेश से जुडी विभिन्न कलाकृतियों को दीवारों पर पेंटिग के माध्यम से प्रदर्शित किया जा रहा है। हमीरपुर के मुख्य स्थानों के अलावा प्रमुख सरकारों कार्यालयों की दीवारों को भी इसके लिए प्रयोग किया गया है। प्रशासन की इस पहल को स्थानीय जनता भी खूब सराहा रही है। उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व के पचास वर्ष पूरा होने के चलते सरकार इस वर्ष को स्वर्णिम जयंती वर्ष के रूप में मना रही है उसी को लेकर प्रशासन ने विभिन्न तैयारियों को शुरू किया है और वॉल पेटिंग भी उसका एक हिस्सा है।

प्रदेश सरकार के हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस के पचास वर्ष पूरा होने पर इसे वर्ष को स्वर्णिम राज्यस्तरीय जयंती वर्ष के रूप मे मनाए जाने की घोषणा की है जिसके तहत प्रदेश में स्वर्णिम रथ यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा। हमीरपुर जिला में प्रशासन ने प्रदेश और जिला की तरक्की को दर्शाती पेटिंग को दीवारों पर करवा रही है। जिला के प्रमुख मार्गों और कार्यालयों की प्रमुख दीवारों पर बनाई गई पेंटिग आकर्षण का केन्द्र भी बनी हुई है और हर कोई प्रशासन की इस पहल को भी सराहा रहा है ।

स्थानीय निवासियों ने कहा कि जिला में पहली बार इस तरह वॉल पंटिंग की जा रही है और बाहर से आने वाले लोगों को इसे प्रदेश की संस्कृति और स्थानों को जानने का मौका भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इन पेंटिंग में हिमाचल के विकास को भी दर्शाया गया है जिससे आने वाली युवा पीढी को भी पूर्व में रही कठिन परिस्थितियों को जानने का मौका मिल रहा है।

उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने कहा कि हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व के पचास वर्ष पूरा होने के चलते सरकार इस वर्ष को स्वर्णिम जयंती वर्ष के रूप में मना रही है उसी को लेकर प्रशासन ने विभिन्न तैयारियों को शुरू किया है और वाॅल पेटिंग भी उसका एक हिस्सा है । उन्होने बताया कि जिला में इस पूरे वर्ष स्वर्णिम हिमाचल की थीम पर विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन किया जाएगा।