Follow Us:

आशा वर्कर्स को 2 महीनों से नहीं मिला मानदेय, BMO के खिलाफ की नारेबाजी

जसबीर कुमार |

हमीरपुर के टौणीदेवी अस्पताल के बाहर अधिकारियों के खिलाफ मंगलवार को आशा वर्कर्स खूब नारेबाजी कर अपना विरोध जताया सैंकड़ों आशा वर्कर्स को गत दो महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण आशा वर्कर ने बीएमओ कार्यालय के बाहर अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाए और कहा कि शीघ्र उन्हें मानदेय जारी नहीं किया गया तो वह अपना प्रदर्शन लगातार जारी रखेंगी.

सूचना मिलते ही लोकल प्रशासन की तरफ से तहसीलदार बमसन डॉक्टर आशीष शर्मा मौके पर पहुंचे और आंदोलन कर रही आशा वर्कर्स को समझाया. इस ब्लॉक में 100 से ज्यादा आशा वर्कर हैं जिन्हें जून और जुलाई महीने का मानदेय जारी नहीं हो पाया .

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने एमओएच डॉ संजय जगोता और असिस्टेंट कंट्रोलर फाइनेंस की कमेटी गठित कर टौणीदेवी भेज दिया है ताकि इस पूरे मामले में किसकी लापरवाही रही है उसको रिपोर्ट में दाखिल किया जाए और आशा वर्कर को शीघ्र मेहनतनामा वेतन के रूप में जारी किया जा सके.कमलेश कुमारी और चंद्रेश कुमारी के नेतृत्व में आशा वर्कर ने अस्पताल के बाहर नारेबाजी की .

इस बारे में डॉक्टर आरके अग्निहोत्री, सीएमओ हमीरपुर ने बताया कि टेलीफोन के माध्यम से आशा वर्कर के नारेबाजी और विरोध करने की सूचना मिली है. एमओएच और एसीएफ की टीम गठित करके वहां भेज दी गई है .