Follow Us:

सुंदरनगर के आशीष चौधरी ने थाइलैंड में दिखाया अपने पंच का दम

आशीष |

सुंदरनगर उपमंडल के युवा बॉक्सर आशीष चौधरी ने अपने पंच का दम थाइलैंड में दिखाकर प्रदेश सहित देश का मान बढ़ाया है। आशीष चौधरी ने थाइलैंड में हो रही एशियन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में 75 किलोग्राम भार वर्ग के चीन के मुक्केबाज को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराकर क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया है।

बता दें कि आशीष का चयन भारतीय बॉक्सिंग संघ द्वारा पटियाला स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्टस (NIS) में 17 और 18 मार्च को हुआ था। आशीष चौधरी हिमाचल के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो एशियन चैंपियनशिप में पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं। आशीष चौधरी ने कहा कि उन्हें 10 साल की मेहनत के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है। उनके पिता भगत राम डोगरा, माता दुर्गा देवी और बहन मोनिका ने आशीष की इस जीत को उसकी मेहनत का परिणाम बताया है। साथ ही वर्तमान में आशीष चौधरी मंडी जिला के धर्मपुर में तहसील वेलफेयर ऑफिसर के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार आशीष को बॉक्सिंग के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस सुंदरनगर के कोच नरेश कुमार ने प्रशिक्षित किया था। दरअसल आशीष इससे पहले पुरुष वर्ग के बॉक्सिंग भारतीय टीम सोफिया बुलगारिया में 13 से 20 फरवरी तक आयोजित होने वाले 70वें स्टेंडजा कप में भी देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसके अलावा आशीष 75 किलोग्राम भार वर्ग में प्रेजिडेंट कप देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

वह इंडोनेशिया और यूक्रेन वर्ल्ड सीरीज में भारत की तरफ से भाग ले चुका हैं। आर्मी स्पोर्टस संस्थान पुणे में 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक हुई सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में आशीष ने कांस्य पदक अपने नाम किया था।