Follow Us:

हिमाचल राजभवन का नाम लेकर हरियाणा में ठगी, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

समाचार फर्स्ट |

हरियाणा में हिमाचल राजभवन का नाम लेकर ठगी का किए जाने के प्रयास का मामला सामने आया है। इसके तहत हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के एडीसी अर्जित सेन का हवाला देकर हरियाणा के अधिकारियों को नौकरी लगाने की सिफारिश की गई है। यही नहीं, नौकरी न लगाने की स्थिति में कार्रवाई करने की धमकी भी दी गई है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा के अधिकारियों को इस तरह की फोन कॉल किए जाने की सूचना हिमाचल प्रदेश के राजभवन को भी मिली है। मामले की जानकारी मिलने के बाद राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने खुद राज्य के डीजीपी को इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

जांच के बाद ऑडियो क्लिप भी बरामद

राजभवन ने इस मामले की जब पड़ताल शुरू की तो इससे संबंधित ऑडियो क्लीप भी उपलब्ध हुई। इस पर हिमाचल राजभवन की तरफ से डीजीपी सीताराम मरडी को शनिवार शिकायत की गई है। इस शिकायत में राज्यपाल के एडीसी का नाम लेकर फोन करने वाले आरोपी का पता लगाने को कहा गया है। पुलिस को इससे संबंधित ऑडियो क्लीप भी दी गई है, जिससे जांच में सहायता मिल सके।

शिकायत में इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करने को कहा गया है। डीजीपी के ध्यान में यह मामला आते ही पुलिस ने इस पर जांच शुरू कर दी है। अब पुलिस की जांच के बाद ही आरोपी का खुलासा हो पायेगा।