Follow Us:

हमीरपुर में हुआ चंदन की चोरी का प्रयास, एक व्यक्ति को पकड़ा रंगे हाथों

Jasbir kumar |

प्रदेश के जिला हमीरपुर के अग्घार क्षेत्र में निजी भूमि से चंदन के पेड़ काटने का मामला सामने आया हैं. मामले में एक व्यक्ति को रंगे हाथों पकड़ा गया. जिसे पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी से पुछताछ के आधार पर यह पता चला है कि चोरी में शामिल सभी लोग मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले है.

एसपी आकृति शर्मा ने बताया कि चंदन चोरी मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और देर रात को यह आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास कर रहे थे. इस दौरान साथ लगते घरों में मौजूद लोगों को शोर होने पर शक हुआ. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है कि जहां से उसे पांच अक्तूबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

पुलिस को दी शिकायत में चंदन के पेड़ों के मालिक ने कहा कि उन्होंने अग्घार के भटूरड़ा में अपने घर के नजदीक निजी भूमि पर चंदन के पेड़ लगाए थे. देर रात को यहां पर उन्हें शोर सुनाई दिया. जब बाहर जाकर देखा तो निजी भूमि से कुछ लोग पेड़ काट रहे थे.

चंदन के मालिक और उसके परिवार ने ग्रामीणों के सहयोग से इन लोगों को पकड़ने का प्रयास किया गया. लेकिन आरोपी मौके से फरार हो गए. आरोपी कुछ ही दूरी पर भागे थे कि स्थानीय लोगों और पुलिस के प्रयासों से एक व्यक्ति को धर लिया गया. इस आरोपी की पहचान बतूनी सिंह निवासी जिला पन्ना मध्यप्रदेश के रूप  में हुई है.

बताया जा रहा है कि चंदन चोरी के इस गिरोह में छह से सात लोग शामिल थे. प्रारंभिक पुछताछ में यह खुलासा हुआ है कि यह लोग जाहू में कुछ दिन पहले पहुंचे थे. जाहू में यह लोग तीन दिन से एक झुग्गी में रहे रहे थे. यहां पर पुलिस ने दबिश दी है.

लेकिन आरोपी यहां से फरार हो गए है. इन झुग्गियों में महिलाएं ही रह रही है. जबकि पुरूष पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हो गए. चोरी के इस मामले में काटे गए पेड़ों की कीमत का आकलन भी किया जा रहा है.

एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की गहनता  से छानबीन कर रही है. पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया है. आरोपी को पांच अक्तूबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. मामले में अब जिला पुलिस हमीरपुर मध्यप्रदेश पुलिस से संपर्क कर रही है. पकड़े गए आरोपी से पुछताछ की जा रही है.