Follow Us:

NIT हमीरपुर में छाया कोरोना का खौफ, 17 मार्च तक हॉस्टल खाली करने के आदेश

कमल कृष्ण |

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर करोना वायरस का खौफ छाया हुआ है। चाइना के बाद भारत मैं भी 90 के करीब संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसमें केरला के एक वृद्ध की मौत इस संक्रमण से ग्रसित हो चुकी है, और दूसरी दिल्ली में स्थित संक्रमित मरीज की मृत्यु हो चुकी है। एनआईटी हमीरपुर में भी अधिकतर विद्यार्थी केरला महाराष्ट्र मुंबई दिल्ली संबध रखते हैं जो यहां पर शिक्षा शिक्षा ले रहे हैं।

अधिकतर छात्र होली का उत्सव मनाने के लिए अपने घरों लिए छुट्टी लेकर गए थे जो अब वापस आ रहे हैं। पर यहां पर उनका एंट्री तो हो रही है पर पहले उनका स्क्रीनिंग टेस्ट किया जा रहा है। उसके बाद को वापस जाने के आदेश भी संस्थान की तरफ से दे दिए हैं। यह भी हो सकता है जो उनके साथ हॉस्टल में रह रहे छात्रों का भी स्क्रीनिंग टेस्ट किया जाएगा। साथ ही एनआईटी हॉस्टल को 17 मार्च तक खाली करने के लिए कह दिया है.।जिससे स्थानीय कर्मचारी भी डर कर सदमे में है की यदि कोई वायरस की चपेट में न आया हो जिससे खौफ बना हुआ है।

वहीं, इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के एचओडी मनी ठाकुर ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है जिसका क्रोरोना वायरस का डर हो। इसके लिए हमने तैयारी करके रखी थी और एंटी डॉजिज भी रखी है। जितने छात्र बाहर से आए हैं स्क्रीनिंग टेस्ट कर लिया गया है इसमें सभी नेगटिव पाए गए हैं। पर जिनके साथ कुछ समय के लिए हॉस्टल में रुके हैं उनका भी स्क्रीनिंग टेस्ट में किया जाएगा।