Follow Us:

हाईकोर्ट ने लिया बालिका आश्रम आग मामले का संज्ञान, मुख्य सचिव को नोटिस

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने शिमला के टुटीकंडी बालिका आश्रम को आग से हुए नुकसान और बालिकाओं की सुरक्षा के मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव को नोटिस जारी किया है। न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान और न्यायाधीश सीबी बारोवालिया की खंडपीठ ने प्रधान सचिव वन, प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग, उपायुक्त शिमला और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव को नोटिस जारी कर तीन सप्ताह के भीतर जवाब तलब किया है। मामले की आगामी सुनवाई 23 मई को होगी।

आपको बता दें कि राजधानी के जंगलों में बेकाबू हुई आग बीते रविवार दोपहर टुटीकंडी बालिका आश्रम तक पहुंच गई थी। आश्रम के चारों ओर आग की लपटें उठ रही थीं।

आश्रम के भीतर के कमरे और हॉल में धुआं भर गया था। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीमें मौके की ओर रवाना हुईं, लेकिन बड़ी गाड़ी आश्रम की तंग सड़क के कारण वहां तक नहीं पहुंच सकी। करीब पौने घंटे बाद भी जब दमकल की गाड़ियां नहीं पहुंचीं तो आश्रम की बालिकाएं पानी की बाल्टियां भरकर गेट के पास आग बुझाने लगीं। करीब एक घंटे बाद दमकल के कर्मचारी पहुंचे। आश्रम से 20 छोटे बच्चों को एंबुलेंस और गाड़ियों में यूएस क्लब स्थित शिशु गृह में शिफ्ट किया गया जबकि बसों से 73 बालिकाओं को मशोबरा आश्रम ले जाना पड़ा था।