Follow Us:

पूर्व सैनिक कोटे से पुलिस भर्ती पर रोक, विभाग ने लौटाई फाइल

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में होने वाली पुलिस भर्ती में पूर्व सैनिकों के कोटे से होने वाली भर्ती पर रोक लगा दी गई है। हिमाचल में ओपन पुलिस भर्ती पर अभी तक कोई निर्णय न होने के चलते इस पर रोक लगी है।  हिमाचल प्रदेश सैनिक कल्याण विभाग ने बीते अक्तूबर माह में पूर्व सैनिक कोटे से पुलिस कांस्टेबल के करीब 180 पदों को भरने के लिए पंजीकरण किया था।

सैनिक कल्याण विभाग ने इंटरव्यू व दस्तावेजों की छंटनी प्रक्रिया के बाद फाइल प्रदेश पुलिस विभाग को भेज दी थी। लेकिन अब पुलिस विभाग ने ओपन भर्ती पर अभी तक कोई निर्णय न होने का तर्क देकर सैनिक कल्याण विभाग की फाइल लौटा दी है।

इस भर्ती परीक्षा को उत्तीर्ण करने के बाद अक्तूबर माह में लिखित परीक्षा हुई थी जिसके बाद दिसंबर माह में साक्षात्कार होने थे। लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लगने के चलते पूरी भर्ती प्रक्रिया को रोकना पड़ा। हालांकि, पूर्व सैनिकों को उम्मीद थी कि उनके कोटे से भर्ती प्रक्रिया चालू रहेगी।

लेकिन अब नए फरमान से पूर्व सैनिकों की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। उधर, प्रदेश सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर एसके वर्मा ने कहा कि पूर्व सैनिक कोटे से होने वाली भर्ती पर रोक लगी है। इस बारे में निदेशालय को लिखित में भी सूचना मिल चुकी है।