Follow Us:

कुल्लूः महिला के पॉजिटिव होने के बाद भुंतर नगर पंचायत और पंचायातों के बार्ड सील

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आईजीएमसी शिमला से लौटी महिला के पॉजिटिव होने के बाद भुंतर क्षेत्र में जहां महिला रहती थी उस क्षेत्र को सील कर दिया है और आने जाने पर पाबंदियां लगा दी गई हैं। प्रशासन ने पंचायत और नगर पंचायत के कुछ हिस्से को कन्टेंनमेंट और बफर जोन घोषित किया है। इस संबंध में कुल्लू की उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने अधिसूचना जारी की है जिसे तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है। डीसी के आदेशानुसार भुंतर के साथ लगती पंचायत शुरढ़ के वार्ड नंबर 2 और 6, खोखन पंचायत का वार्ड नंबर 9 और भुंतर नगर पंचायत के वार्ड नंबर 4 को कंटेंनमेंन जोन घोषित कर दिया है। इन वार्डों में लोगों को घरों से बाहर निकलने, पैदल चलने और सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। जबकि इसके साथ ही इन वार्डों में सभी प्रकार की गतिविधियां पूरी तरह से बंद रहेंगी।

यहां पर आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति जिला प्रशासन द्वारा घर द्वार पर की जाएगी। डीसी द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इन वार्डों में केवल सरकार द्वारा अधिसूचित आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी और वाहनों की आवाजाही को ही इजाजत होगी। इसके अलावा भुंतर के साथ लगती पंचायत शुरढ़ के वार्ड नंबर 3, 4, 5 और 7, नगर पंचायत के वार्ड नंबर 5 को बफर जोन घोषित किया गया है। जारी अधिसूचना के मुताबिक इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की गतिविधियों के लिये प्रशासन से अनुमति लेना जरूरी होगा। अधिसूचना के मुताबिक आदेशों की उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।
        
गौरतलब है कि 3 मई को आईजीएमसी शिमला से कुल्लू लौटी एक महिला को उसके क्वार्टर में हो 14 दिन के कोरेंटाईन किया गया था। लेकिन अब वह महिला पॉजिटिव निकली है जिस कारण उस क्षेत्र में अब पाबंदियां लगा दी गई है जिस क्षेत्र में महिला रहती थी। पुलिस और प्रशासन उसके संपर्क में आए लोगों की छानबीन करने में जुट गई है ताकि उन्हें भी कोरोंटाइन किया जा सके।