Follow Us:

यूनिवर्सल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम के फर्जी कार्ड बनाने वालों से रहें सावधान: CMO

मृत्युंजय पूरी |

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने लोगों से यूनिवर्सल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम के फर्जी कार्ड बनाने वालों से सावधान रहने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें ज्वाली विधानसभा क्षेत्र की कुछ पंचायतों में किसी संस्था द्वारा हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत यूनिवर्सल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम के कार्ड का पंजीकरण किये जाने की शिकायत मिली है। उन्होंने कहा की इस मामले में पुलिस ने अपराधिक मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

सीएमओ कांगड़ा ने कहा कि ऐसे किसी भी व्यक्ति या संस्था को कार्ड बनाने के लिए सरकार व विभाग द्वारा अधिकृत नहीं किया गया है । ऐसे कार्ड बनाने के मामले में संलिप्त व्यक्तियों या संस्थाओं पर विभाग उचित कार्यवाही करेगा।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि यदि कोई व्यक्ति अथवा संस्था ऐसे कार्ड बनाती है या उन्हें कार्ड बनाने के लिए मजबूर करती है तो वे तुरंत मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दूरभाष नंबर 01892-224874 और ईमेल आईडी [email protected] पर शिकायत करें।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कांगड़ा में यूनिवर्सल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम के कार्ड बनाने के लिये केवल मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय धर्मशाला और खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय भवारना में को अधिकृत किया है । इन दो स्थानों पर ही यूनिवर्सल हेल्थ प्रोटक्शन स्कीम के कार्ड बनाए जा रहे हैं।