Follow Us:

ढापलपुर मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा बनें: DC

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कुल्लू की उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने जिला के लोगों से गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा बनने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग अधिक से अधिक संख्या में ऐतिहासिक ढालपुर मैदान समय पर पहचकर राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले अनेक आकर्षक कार्यक्रमों के साथ-साथ धूप का भी आनंद उठाएं। मौसम विभाग ने 26 जनवरी को मौसम अनुकूल रहने की संभावना जताई है।

डीसी ने सभी अधिकारियों औऱ  कर्मचारियों को आवश्यक तौर पर जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने को कहा है। मीडिया को भी विशेष रूप से समारोह की कवरेज के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लोगों के लिए बैठने की सुविधाजनक व्यवस्था की गई है। जिले में कानून व्यवस्था सुचारू रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों की तैनाती के साथ तीसरी आंख की भी पहरेदारी रहेगी।

समारोह सुबह ठीक 11 बजे मुख्य अतिथि कृषि मंत्री डॉ. राम लाल मारकण्डा द्वारा ध्वजारोहण के साथ आरंभ होगा। इसके उपरांत मंत्री परेड का निरीक्षण करेंगे और पुलिस, आईटीबीपी,  होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस औऱ अन्य वॉलन्टियरों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। जवानों का यह मार्च पास्ट लोगों के लिए निश्चित तौर पर आकर्षण और रोमांच का केन्द्र रहेगा। इसके उपरांत सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, स्कूली बच्चों और विभिन्न संस्थानों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस जवानों, महिला मण्डलों और अन्य लोगों को पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे।