Follow Us:

बिलासपुरः शहीद परिवारों को दिए 15-15 हजार के चैक

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के घुमारवीं उपमड़ल की कपाहड़ा पंचायत में शनिवार को जिला सैनिक वैलफेयर बिलासपुर ने कैंप का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता उप निदेशक ले. कर्नल पीएस अत्री (सेना मेडल) सेवानिवृत ने की। शिविर में शहीदों को नमन किया। इस दौरान तीन शहीद परिवार के परिजनों को 15-15 हजार रुपये के चैक सौंपे। जिनमें अंदरोली के शशिपाल के पिता जोगिंदर, मोनिका देवी पत्नी सुनील कुमार और ममता देवी पत्नी राकेश कुमार शामिल हैं।     

जानकारी के मुताबिक सैनिक वेलफेयर बिलासपुर ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, पूर्व सैनिक विधवाओं और उनके आश्रितों की समस्या के समाधान के लिए कपाहड़ा में शिविर का आयोजन किया। शिविर में पांच पचांयतों पपलाह, कपाहडा, बरठीं, छत और करलोटी के पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, पूर्व सैनिक विधवाओं और उनके आश्रितों ने भाग लिया। शिविर में सैनिक कल्याण बोर्ड बिलासपुर के उपनिदेशक ले. कर्नल पीएस अत्री (सेना मेडल) सेवानिवृत ने सैनिक समुदाय की समस्याओं को सुना।

शिविर में कैंटीन संबंधी कार्ड, बच्चों के डिपेंडट कार्ड सहित अन्य जरुरी दस्तावेजों सहित अन्य समस्याओं का निपटान किया। उन्होंने पेंशन संबंधित रिकार्ड की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। उपनिदेशक ने केंन्द्र और  प्रदेश सरकार द्वारा पूर्व सैनिक समुदाय के कल्याणार्थ चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी। इस दौरान शिविर में पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, पूर्व सैनिक विधवाओं और उनके आश्रितों की अधिकांश समस्याओं का समाधान मौके पर किया।