Follow Us:

बिलासपुर: जुखाला में मिला पाकिस्तान के सिक्के के साथ बंधा गुब्बारा!, लोगों में दहशत

एस जम्वाल बिलासपुर |

बिलासपुर के जुखाला क्षेत्र में सोमवार सुबह उस समय दहशत फ़ैल गई जब एक खेत में कथित गुब्बारा मिला। गुब्बारे के साथ एक सिक्का भी बंधा था जिसपर उर्दू भाषा में कुछ लिखा है और साथ में चांद तारे बने हैं। लोगों का मामना है कि ये पाकिस्तान की मूद्रा है और ये गुब्बारा भी पाकिस्तान से आया होगा। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सिक्के को कब्जे में ले लिया है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है कि यह गुब्बारा कहां से आया और इसके अन्दर क्या था।

जानकारी के अनुसार जुखाला क्षेत्र के साथ लगते अप्पर स्याहुला गांव की एक महिला निर्मला देवी सुबह अपने पशुओं को चारा डालने के लिए पशुशाला जा रही थी तो उस समय महिला ने खेत में पड़ा यह गुब्बारा देखा। महिला को लगा कि यह गुब्बारा पड़ोंसियों के बच्चों का है जो यहां आकर गिर गया है। महिला ने गुब्बारा वहां से उठाया और अपने साथ पशुशाला ले गई। बाद में उसने घर में बताया की उससे खेत में गुब्बारा मिला है जो उसने पशुशाला में रख दिया। उसके बाद उसके भतीजे विक्रम ठाकुर ने पशुशाला में जाकर यह गुब्बारा देखा। उसने देखा कि इस गुब्बारे के साथ कुछ बंधा है। जब इसे खोल कर देखा तो इसके साथ एक एल्मुनियम का सिक्का बंधा था जिस पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा था इसके अलावा इस पर चांद तारे इस्लामिक निशान बने थे। जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि यह पाकिस्थान की मुद्रा है।

इस गुब्बारे पर भी स्पाइडर मैन प्रिंट हुआ था। विक्रम ने जैसे ही गुब्बारे से सिक्का निकाला तो गुब्बारा एक दम से उड़ गया और बंदला की पहाडियों की तरफ चला गया । जिसके बाद इसकी सुचना पुलिस चौकी नम्होल को दी गई। सुचना मिलते ही पुलिस चौकी नम्होल व बरमाणा थाना से एक टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने इसकी छानबीन की और सिक्के को अपने कब्जे में ले कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी।

वहीं, कुछ बुधिजिवियों का कहना है कि ओस के कारण यह गुब्बारा खेत में बैठ गया होगा। जैसे धुप लगी और ओस खत्म हो गई और धुप से इसमें गैस भर गई जिसकी वजह से यह उड़ गया होगा । या फिर इस गुब्बारे में कोई ऐसा उपकरण हो सकता है जो सोलर से चार्ज होता हो और इसकी चार्जिंग खत्म हो गई हो जिसकी वजह से यह खेत में बैठ गया हो और जैसे ही इस गुब्बारे पर धुप पड़ी वैसे ही इसमें चार्जिंग हो गई हो और यह उड़ गया हो। बहरहाल अभी तक इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है जिससे इसके बारे में कुछ कहा जा सके ।

यह गुब्बारा पडोसी देश पाकिस्तान से आया है या यहीं से किसी ने उड़ाया है इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि अगर यहां से किसी व्यक्ति ने इस गुबारे को उड़ाया है तो इसमें बंधा पाकिस्तानी सिक्का कहां से आया। इस गुबारे के अन्दर क्या कोई उपकरण था या नहीं इस बारे में अभी तक कुछ कहा नहीं जा सकता । फिलहाल पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है कि यह गुबारा कहां से आया और इसके अन्दर क्या था ।