Follow Us:

पुलिस के राडार पर हैं नशा तस्करः DSP

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

कुछ दिन पूर्व भारी मात्रा में चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपी के सहयोगी के डियारा सेक्टर आवास में पुलिस की रेड के बाद लाखों रुपये की नकदी बरामद की गई है। घर से बरामद हुई 5 लाख 53 हजार की नकदी की आयकर विभाग द्वारा जांच की जा रही है। नकदी के अलावा  एक पिस्टल भी मौके पर मिली है। ये पिस्टल नकली है या असली ये फोरेंसिक लैब की जांच के उपरान्त ही पता चल पाएगा। इस कार्रवाई के बाद यह साफ होता नज़र आ रहा है कि बिलासपुर में नशे का कारोबार व्यापक पैमाने पर अपने पांव पसार चुका है। माना जा रहा है इस मामले में जल्द ही कई अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

बता दें कि करीब एक सप्ताह पूर्व पुलिस ने नौणी के समीप नाके के दौरान पंजाब रोडवेज की बस की तलाशी के दौरान करण नामक युवक से 83.37 ग्राम चिट्टा बरामद करने में सफलता प्राप्त की थी। पकड़ा गया आरोपी दिल्ली का निवासी है और बिलासपुर में एक एकेडमी चलाता है। इतनी अधिक मात्रा में चिट्टा बरामद होने के बाद पुलिस को उस पर संदेह हो गया कि आरोपी चिट्टे का बड़ा कारोबार करता है। रिमांड के दौरान जब आरोपी से सघन पूछताछ की गई तो उसने अपने कुछ अन्य साथियों के नाम उगल दिए। उसी संदेह के आधार पर वीरवार को सदर थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस ने डियारा सेक्टर में गौरव नामक युवक के घर में दबिश दे दी।

इस दौरान पुलिस को घर के भीतर से 5 लाख 53 हजार रुपये नकद और चिट्टे की सप्लाई में काम आने वाले प्लास्टिक के छोटे लिफाफे बरामद हो गए, जिससे पुलिस का संदेह पक्का हो गया कि यह आरोपी भी नशे की तस्करी में शामिल है। पुलिस ने तुरंत मौके पर आयकर विभाग के अधिकारियों को बुलाया ताकि बरामद हुए रुपयों की पूरी जानकारी मिल सके और पता लगाया जा सके कि इतना अधिक रुपया किन स्त्रोतों से घर में रखा गया था। माना जा रहा है कि गौरव दिल्ली निवासी करण से चिट्टा मंगवा कर यहां युवाओं को बेचता होगा और इसी आधार पर पुलिस की आगामी कार्रवाई जारी है। फिलहाल आरोपी गौरव पुलिस की पकड़ से दूर है और समझा जा रहा है कि जल्द ही उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया जाएगा।

इस बारे में डीएसपी संजय शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी जा रही है। उनका मानना है कि यदि गौरव की इस मामले में संलिप्तता पाई जाती है तो उसके बाद नशे की तस्करी में लगे अन्य आरोपियों तक भी आसानी से पहुंचा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि बरामद हुई लाखों की नकदी की आयकर विभाग जांच कर रहा है, जबकि बरामद लिफाफों को जांच के लिए एसएफएल जुन्गा भेजा गया है। डीएसपी ने कहा कि नशे के तस्कर पुलिस के राडार पर हैं।