Follow Us:

बिलासपुर: घुमारवीं उपमंडल के हेलीपैड की हालत खस्ता, आपात लैंडिंग भी संभव नहीं

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

घुमारवीं नगर परिषद के क्षेत्र में उपमड़ल और विधानसभा क्षेत्र का एकलौता हेलीपैड अपनी दयनीय हालत में है । यह हेलीपैड नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं छ: टिक्करी में पड़ता है । इस हेलीपैड की हालत इतनी खस्ताहाल हो चुकि है कि अगर अपातकाल में कोई लैडिंग यहां करवानी पड़े तो वह मुमकिन नहीं है। इस हेलीपैड में अक्सर निजी गाड़ीयों की पार्क होने की भरमार लगी रहती है । शाम के समय हेलीपैड में शराबियों का जमाबाड़ा लग जाता है जिससे वहां से गुजरने वाली आम जनता को भी शर्मसार होना पड़ता है ।

बता दें कि यह हेलीपैड कोर्ट परिसर से कुछ दूरी पर स्थित टिक्करी वार्ड मे हैं जो घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र का एकलौता हेलीपैड है। और खास बात यह है कि इस हेलीपैड के रखरखाव का जिम्मा स्थानीय प्रशासन के पास है । हेलीपैड जगह-जगह से उखड़ चुका है और गड्ढों की भरमार लगी है। जिस कारण इस हेलीपैड में आपातकालीन स्थिति में लैडिंग करवाना भी किसी खतरे से खाली नहीं है ।

वहीं, स्थानीय पार्षद श्याम शर्मा का कहना है कि इस हेलीपैड की मुरम्मत के लिए प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया है। और उम्मीद है कि इस हेलीपैड की मुरम्मत शीघ्रता पूर्वक कर दी जाएगी क्योंकि यह घुमारवीं उपमड़ल क्षेत्र का एकलौता हेलीपैड है।