Follow Us:

बिलासपुरः पूर्व विधायक राजेश धर्माणी ने किया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का शुभांरभ

सुरेन्द्र जंवाल |

जिला बिलासपुर के अमरपुर स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह किया गया। जिसमें पूर्व विधायक राजेश धर्माणी ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की। इस कार्यक्रम का शुभांरभ बन्दे मातरम से किया गया। स्कूल की मुख्याध्यापिका मंजू निशा और स्कूल प्रबंधन कमेटी के प्रधान रविन्द्र ठाकुर, स्कूल स्टाफ ने मुख्यतिथि को शाल, टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मुख्यतिथि के साथ आए गणमान्य व्यक्तियों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

विद्यालय की मुख्यशिक्षा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट से मुख्यतिथि और अभिभावकों को अवगत करवाया। बच्चों ने अनेक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की जिनमे फैंसी ड्रेस में बच्चो ने  कृष्ण की भूमिका, सुदामा की भूमिका, राधा का रोल, हनुमान, नारायन की भूमिका शिवजी का रोल किए। इसके इलावा बच्चों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की लघु नाटिका प्रस्तुत करने पर श्रोताओं ने तालियां बजाकर स्वागत किया इसके साथ कार्यक्रम में 20 से ज्यादा प्रस्तुतियां प्रस्त्तुत की ।

मुख्यतिथि ने अपने सम्बोधन में अभिभावकों से अनुरोध किया कि बच्चों को अच्छे संस्कार देने चाहिए। बच्चों की पहली अध्यापिका बच्चों की मां होती है। जो बच्चे बचपन से नशे आदि बुराइयों की जकड़ में आ जाते है। वह अपने परिवार का नाश कर देते हैं। मुख्यतिथि ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम के लिए 5100 रुपए स्कूल प्रबंधन कमेटी को सहयोग राशि प्रदान की ।