Follow Us:

बिलासपुर: पुलिस शहीद दिवस पर पुलिस लाइन लखनपुर में किया शहीदों को याद

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

पुलिस लाइन लखनपुर के प्रागंण में आयोजित राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर पुलिस विभाग ने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। और देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों के लिए 2 मिनट का मौन रखा तथा शहीदों को श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए। इस अवसर पर परेड का आयोजन भी किया गया।

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर साक्षी वर्मा ने परेड की सलामी ली। उन्होनें राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 1959 को भारत-चीन युद्ध के दौरान लद्दाख में मारे गए पुलिस कर्मियों की शहादत और डियूटि के दौरान शहीद होने वाले पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए 21 अक्तूबर को प्रतिवर्ष राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा ने अपने पुलिस बल को अपनी डियूटि को कर्तव्य निष्ठा से निर्वहन करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018-19 में अब तक अपनी सेवाओं के दौरान शहीद हुए पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के 292 जवानों को याद किया जिन्होंने राष्ट्र को सुरक्षित रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।