Follow Us:

बिलासपुर: स्कूली बच्चों ने PM मोदी और CM जयराम ठाकुर से लगाई पुल बनाने की गुहार

नवनीत बत्ता |

झंडूता के अंतर्गत पड़ते गांव खमेड़ा के स्कूली बच्चों ने पीएम मोदी और मुख्यंत्री जयराम ठाकुर से सरहयाली खड्ड पर पुल बनाने की मांग की है। बच्चों ने एक वीडियो के माध्यम से पीएम मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री से खड्ड के उपर पुल बनाने की गुहार लगाई है। बच्चों का कहना है कि हमें हर रोज स्कूल जाने के लिए खड्ड को पार करना पड़ता है इसलिए सरहयाली खड्ड पर एक पुल का निर्माण करवा दें नहीं तो किसी दिन हम इस खड्ड में बह जाएंगे।

गौरतलब है कि झंडूता के खमेड़ा गांव के 40-50 बच्चों को हर रोज स्कूल जाने के लिए इस खड्ड को पार करना पड़ता है। जिस कारण बरसात के दिनों में खड्ड का जलस्तर बढ़ने से हर समय कोई हादसा होने का डर लगा रहता है। बता दें कि सरहयाली खड्ड के पार बसा यह खमेड़ा गांव कई सालों से राजनीतिक उपेक्षा का शिकार होता रहा है। गांव के लोगों को अगर दसलेहड़ा आना होता है तो उन्हें सड़क के माध्यम से 13 किलोमीटर का सफर शाहतलाई के रास्ते से करना पड़ता है।

काफी समय पहले कांग्रेस सरकार के विधायक ने इस गांव को सड़क निर्माण करवाने और सरहयाली खड्ड पर पुल के जरिए दसलेहड़ा गांव से जोड़ने का प्रयास किया। लेकिन सरकार के फेर बदल होने से अगली सरकार के विधायक ने इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया। सरकारें बदलती रहीं पर इस गांव के लोगों की समस्या जस की तस बनी रही।