Follow Us:

बिलासपुर: नलवाड़ी मेले में राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता शुरू

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

नलवाड़ी मेले में इस बार भी राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें महिला और पुरुष टीम के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिताओं का आयोजन दिन और रात के समय होगा। कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज आज 19 मार्च से शुरू हो गया है जो कि 20 तक चलेगा। पहले दिन महिला कबड्डी खिलाड़ियों ने फिल्ड में अपना दमखम दिखाया।

राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में प्रथम, द्वितीय, स्थान प्राप्त करने वाली टीम को क्रमश: 31,000 हजार व 21,000 हजार रुपये की नकद राशि दी जाएगी। जबकि महिला वर्ग प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम को क्रमश: 21,000 हजार व 15,000 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इस मौके पर अजय ठाकुर पदमश्री अवार्डी और प्रियंका नेगी परशुराम अवार्डी को भी सम्मानित किया जाएगा।
 
मेले के दौरान लोक संस्क़ति को प्रदर्शित करने और कलाकारों को अपनी कला की प्रतिभा दिखाने के लिए मंच उपलब्ध करवाने का भरपूर प्रयास किया गया है। प्रथम सांसकृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत 20 मार्च शाम 5 बजे से लूहणू मैदान में होगी। नलवाड़ी मेले की प्रथम सांस्कृतिक संघ्या में नाटी किंग कुलदीप शर्मा धमाल मचाएंगे।