Follow Us:

बिलासपुर: घुमारवीं कॉलेज का छात्र मलेशिया में करेगा भारत का नेतृत्व

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के बीए छठे सेमेस्टर के छात्र अनूप सिंह ठाकुर मलेशिया में होने जा रहे इंटरनेशनल यूथ कॉन्फ्रेंस में भारत का प्रतिनिधितव करेंगे। यह कॉन्फ्रेंस 25 से 28 अगस्त 2019 मलेशिया में होगी जिसका शीर्षक हुमन सिक्योरिटी एजेंडा इन द ग्लोबल वर्ल्ड होगा। इस इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में लगभग 190 देश से 450 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे। अनूप सिंह ठाकुर इंटरनेशनल पीस फारमेशन पर अपना वक्तव्य रखेंगे।

वर्तमान में अनूप इंटरनेशनल पीस पर पिछले ढाई साल से अनुसंधान कर रहे हैं और वह एक बहुत अच्छे राइटर भी हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट्स का उपयोग और दुरुपयोग बहुत जल्द ही घुमारवी महाविद्यालय में अपना प्रेजेंटेशन देंगे। अनूप का मानना है कि अगर दुनिया में आगे बढ़ना है तो हमें सर्वप्रथम शांति स्थापित करनी होगी और कटाक्ष को दूर करना होगा।

बता दें कि अनूप मूल रूप से जम्मू के जिला रामबन के रहने वाले हैं और वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला बिलासपुर के थिंक इंडिया संयोजक हैं। अनूप घुमारवी महाविद्यालय में एनसीसी के सीनियर ऑफीसर भी हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ वसुंधरा राजन भारद्वाज ने कहा कि यह महाविद्यालय के लिए बहुत ही गर्व की बात है कि अनूप इंटरनेशनल लेवल पर भारत का प्रतिनिधितव करेंगे।