Follow Us:

बिलासपुर में नए साल से बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल, पंप मालिकों को निर्देश जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश के बिलासपुर जिला में पेट्रोल मालिकों के साथ मिलकर पुलिस आने वाले समय में एक मुहिम चलाने जा रही है। मुहिम के अनुसार जिला में नए साल में पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं मिलेगा। इस संबंध में पेट्रोल मालिकों को पत्र लिख जा चुके हैं। एसपी अशोक कुमार का कहना है कि सब कुछ योजना के अनुसार रहा तो जनवरी महीने से पंप पर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल मिलना बंद हो जाएगा। वहीं नए साल से दोपहिया वाहन पर सवार दोनों लोगों को हेलमेट पहनना जरूरी होगा।

एसपी बिलासपुर अशोक कुमार ने कहा कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस यह कदम उठाने जा रही है। हालांकि इस योजना को लागू करने के लिए पुलिस को पेट्रोल पंप मालिकों का सहयोग मिलना जरूरी है। हालांकि इस बारे में पुलिस ने गत रोज पहले सभी पंप मालिकों से  सहयोग की अपील की है। ताकि यातायात नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा सके। दोपहिया वाहनों के हादसों में अधिकतर मामलों में लोगों के सिर पर चोट लगती है। इससे कई बार लोगों की जान भी चली जाती है।

मंडी जिला में इस नियम का सख्ती से पालन किया जा रहा है। जिला में सभी पंपों पर इसके लिए बोर्ड भी लगाए गए हैं। इनमें साफ लिखा है कि बिना हेलमेट दोपहिया वाहन में पेट्रोल नहीं भरा जाएगा। वहीं इस पूरी प्रक्रिया पर मंडी जिला प्रशासन भी कड़ी नजर रखे हुए है।