Follow Us:

मंहगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर तर्कहीन बाते कर रहे भाजपा नेता: कांग्रेस

पी. चंद |

शिमला: हिमाचल प्रदेश उपचुनावों के अंतिम चरण में कांग्रेस ने कडे तेवर दिखाते हुए भाजपा सरकार को मंहगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा है। कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा नेता इन मुद्दों के गंभीरता से ना लेकर तर्कहीन बयान दे रहे हैं।

आज शिमला में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता दीपक शर्मा ने भाजपा के ऊपर मंहगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को भटकाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब भी सरकार से इन मुद्दों को लेकर सवाल किया जाता है तो भाजपा नेता बिना सोचे समझे कुछ भी बोलते हैं। शर्मा ने कहा, “कोई कहता है मंहगाई कांग्रेस की देन है तो कोई कहता है कि मंहगाई कोरोना के फ्री टीकाकरण के कारण हुई है।” भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा कि क्या पिछले चार सालों से कांग्रेस की सरकार है जोकि मंहगाई हमारी वजह से है।

आपको बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा था कि मंहगाई कांग्रेस की देन है। वहीं, वन मंत्री राकेश पठानिया ने मंहगाई को कोरोना के फ्री टीकाकरण और किसन निधी के खर्च से जोडा था।

कांग्रेस प्रवक्ता ने अपने हमलावर रूख जारी रखे हुए कहा कि आज मंहगाई किसान के खेतों में पहुंच गई है। किसान किसानी छोडने को मजबूर है। वहीं, दूसरी ओर बेरोजगारी परेशानी का सबब बनी हुई है, शर्मा ने कहा।
उन्होने आगे बोला कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 9 लाख बेरोजगार हैं पर जिन लोगों का कोरोना काल में रोजगार गया है अगर उन्हें भी जोड लिया जाए तो ये आंकड़ा 13 लाख हो जाएगा। भाजपा पर आरोप तगाले हुए प्रवक्ता ने कहा कि क्यों नही सरकार बताती कि इन लोगों के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।