Follow Us:

BJP मीडिया प्रभारी के पॉजिटिव आने से सराज, मंडी और बल्ह में हड़कंप, सरकारी कार्यालय किए जा रहे सैनिटाइज

बीरबल शर्मा, मंडी |

बुधवार का दिन मंडी के लिए खौफ के साथ शुरू हुआ। सुबह सवेरे ही यह खबर आई कि मंडी जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उनके ही एक अन्य सहयोगी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र सराज के साथ-साथ बल्ह क्षेत्र स्थित मेडिकल कॉलेज और मंडी में भी बुधवार को पूरा दिन भय का माहौल रहा। भले ही पूरे डीसी कार्यालय, एसपी कार्यालय, जिला अदालत, रामनगर और पैलेस कालोनी का सैनिटाइज कर दिया गया है मगर शहर में इसके चलते सन्नाटा पसरा हुआ है। इन दोनों के साथ संपर्क में आए लोगों की तलाश तेजी की जा रही है। कई स्तरों पर घोर लापरवाही और चूक हुई है जो एक बड़े खतरे का संकेत दे रही है।

यह महज दो लोगों के पॉजिटिव आने की बात नहीं है। बल्कि खौफ तो यह है कि ये दोनों ही शख्स मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र से हैं, उनके खासमखास हैं, इनका सीधा संपर्क सैंकड़ों लोगों से हैं, इनका सीधा संपर्क सराज के कई गांवों, कस्बों के साथ-साथ नेरचौक मेडिकल कालेज, मंडी जोनल अस्पताल और पार्टी के लोगों से है। अपनी गतिविधियों के चलते भाजपा प्रवक्ता डीसी और एसपी कार्यालय में भी लगातार जाता रहा है। एडवोकेट होने के नाते जिला अदालत में भी उसका संपर्क रहा है। शिमला में भी उसका आना जाना हुआ है।

माना जा रहा है कि कुछ ही दिनों में इनका सैंकड़ों लोगों से संपर्क हुआ है। जिले के सराज क्षेत्र के कांढा को भी इसी कारण से सील किया गया है। मंडी के वार्ड नंबर 12 रामनगर का वह हिस्सा भी सील किया गया है जहां पर इन दो में से एक शख्स का मकान है जबकि पैलेस कालोनी मंडी का वह भाग भी सील कर दिया गया है जहां पर भाजपा प्रवक्ता इन दिनों रह रहा था। दो दिन पहले ठेकेदार के चालक के पॉजटिव आने के बाद ही इनके सैंपल लिए गए थे और ये पॉजटिव पाए गए थे। लापरवाही की हद तो देखिए कि जिस समय चालक की रिपोर्ट पॉजटिव आई थी उस समय भी वह अपने मालिक के साथ काम के सिलसिले में धर्मशाला गया हुआ था।